महराजगंज: कोरोना से बचाव का टीका लगवाने और जांच कराने को लेकर लोगों में जागरूकता दिख रही है। जिसका असर है कि रोज अस्पतालों पर युवाओं से लेकर बुजुर्गों की लाइन लग रही है। मंगलवार को देर शाम तक कुल 12212 युवक, महिलाएं व पुरुषों को टीका लगाया गया और 2144 लोगों की कोरोना की जांच की गई। जिला महिला अस्पताल, सीएचसी सहित 45 स्थानों पर टीका और जांच के लिए शिविर लगाई। अस्पतालों पर लोगों की भीड़ उमड़ रही है। श्यामदेउरवा, परतावल में तो सुबह नौ बजे से ही लोग लाइन लगाकर खड़े रहे। यही हाल जिला महिला अस्पताल की भी रही। नोडल अधिकारी डा. आइए अंसारी ने बताया कि कुल 12212 लोगों को टीका लगाया गया है। एंटीजन से 1100 लोगों की जांच की गई है, जबकि आरटीपीसीआर जांच के लिए 1044 लोगों का नमूना भेजा गया है। जिले में नहीं मिला कोई संक्रमित

महराजगंज: पिछले चार दिनों से जिले में एक भी मरीज कोरोना संक्रमित नहीं मिला है। यह जिले के लिए राहत भरी खबर है। नोडल अधिकारी डा. आइए अंसारी ने बताया कि जनपद में कुल संक्रमितों की संख्या 12435 है। इसमें 12292 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं। जबकि अब तक 140 की मौत हो चुकी है। वर्तमान में सक्रिय मरीजों की संख्या दो है।

ब्लड बैंक खुलने से मरीजों को मिलेगी सहूलियत

महराजगंज: केएमसी डिजिटल हास्पिटल के चेयरमैन विनय श्रीवास्तव ने कहा कि अस्पताल में ब्लड बैंक का शुभारंभ होने से आम जनता को सहूलियत मिलेगी। केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी 23 सितंबर को ब्लड बैंक का शुभारंभ कर इसे जनता को समर्पित करेंगे। अस्पताल परिसर में खुल रहे ब्लड बैंक से जरूरतमंद मरीजों को सरकारी दर पर ब्लड उपलब्ध कराया जाएगा।

मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान विनय श्रीवास्तव ने कहा कि केएमसी में सरकारी दर पर मरीजों को चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है, जिससे जरूरतमंदों को आसानी से लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि मंगलवार को अस्पताल की ओपीडी में 1206 मरीज आए। विनय कुमार ने बताया कि सरकारी दर से इलाज आरंभ होने से आम जनमानस के लिए सस्ता इलाज शुलभ हो गया है। विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा लोगों का इलाज किया जा रहा है, जिससे सभी लोग बेहिचक अस्पताल में स्वास्थ्य लाभ प्राप्त कर रहे हैं।

अस्पताल में विशेषज्ञों की टीम बड़े ही उत्साह से मरीजों की सेवा के लिए समर्पित है। उन्होंने बताया कि केवल एक ही लक्ष्य है कि जनपद का कोई भी व्यक्ति धन के अभाव में स्वास्थ्य सुविधाओं से वंचित ना हो, तभी इस अस्पताल को बनाने का लक्ष्य पूर्ण होगा। उन्होंने कहा कि कैंसर, हृदय में ब्लाकेज सहित अन्य असाध्य रोगों का इलाज अस्पताल में सरकारी दर पर उपलब्ध कराया जा रहा है।

Edited By: Jagran