Move to Jagran APP

क्राइम ब्रांच का बताकर रौब गांठा, तमाचा मारने पर सीने में दाग दी गोली Lucknow News

लखनऊ के कैंट क्षेत्र में बाइकसवार बदमाशों ने होटल मालिक को गोली मारकर हत्‍या की। कर्मचारी घायल।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sun, 22 Sep 2019 07:47 AM (IST)Updated: Sun, 22 Sep 2019 12:50 PM (IST)
क्राइम ब्रांच का बताकर रौब गांठा, तमाचा मारने पर सीने में दाग दी गोली Lucknow News

लखनऊ, जेएनएन। कैंट कोतवाली से चंद कदम की दूरी पर शनिवार देर शाम होटल संचालक और कर्मचारी को बदमाशों ने गोली मार दी। सीने पर दो गोलियां लगने से होटल संचालक की मौत हो गई, जबकि कर्मचारी को लहूलुहान हालत में ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। घायल कर्मचारी ने बताया कि बदमाशों ने खुद को क्राइम ब्रांच का पुलिसकर्मी बताया था। 

loksabha election banner

यह है मामला 

सदर के रामदास का हाता निवासी दीपू वर्मा (38) सदर चौराहे के पास छोला-पूड़ी का होटल चलाता था। लकड़ी मोहाल निवासी पुष्पराज उर्फ अमित (33) उसका कर्मचारी था। दोपहर 12 बजे के करीब एक युवक का खाने को लेकर दोनों से विवाद हुआ। मामला बढ़ा तो दीपू ने उसके थप्पड़ जड़ दिया। वह धमकी देकर चला गया। दोपहर तीन बजे के करीब युवक बाइक से वापस लौटा, पीछे वैगनआर कार में उसके साथी थे। पुष्पराज ने बताया कि हमलावरों ने खुद को क्राइम ब्रांच के पुलिसकर्मी बताकर रौब गांठा, लेकिन दोनों ने उन्हें अन्य दुकानदारों के सहयोग से दौड़ा लिया। शाम 7:30 बजे के करीब दोनों होटल बंद करके स्कूटी से घर जा रहे थे। कैंट कोतवाली से आगे एसबीआइ बैंक के पास पहुंचे थे, तभी बाइक से आए हेलमेट लगाए दो बदमाशों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दीं। दीपू की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि पुष्पराज के दाहिने हाथ में गोली लगी।

मौके पर आइजी रेंज एसके भगत, एसएसपी कलानिधि नैथानी समेत अन्य अफसरों ने फोरेंसिक टीम के साथ छानबीन की। क्षेत्र के सीसी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है एसएसपी ने बताया कि दोपहर में होटल पर हुई मारपीट का बदला लेने के लिए बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया है। उन्होंने बदमाशों को जल्द गिरफ्तार करने का दावा किया। 

सीसी फुटेज में दिखे बदमाश 

कैंट में होटल संचालक और कर्मचारी पर गोलियां बरसाकर फरार हुए दोनों बदमाश हेलमेट लगाए थे, जिससे सीसी कैमरों की फुटेज से उनकी पहचान करना मुश्किल होगा। पुलिस को दोनों बदमाशों की भागते समय की फुटेज भी मिली है। 

होटल के कर्मचारी पुष्पराज ने बताया कि आरोपित युवक ने छोला-भटूरा खाया और कहा कि सौ रुपये दे चुका है, जबकि उसने रुपये नहीं दिए थे। रुपये मांगने पर वह विवाद करने लगा। उसने शराब भी पी रखी थी। दीपू ने पहले समझाने का प्रयास किया, लेकिन उसके हमला करने पर दीपू ने थप्पड़ जड़ दिया।

यह भी पढ़ें: लखनऊ में अज्ञात बदमाशों ने युवक पर अंधाधुंध बरसाई गोलियां, मौत-एक जख्मी

पुलिस की मुस्तैदी की खुली पोल

कैंट कोतवाली के सामने ही दो बदमाशों ने अधाधुंध गोलियां बरसाईं और पुलिस सोती रही। बदमाश आराम से भाग निकले। पूर्व में राजभवन के पास लूट और हत्याकांड की वारदात के बाद पुलिस ने दावा किया था कि किसी भी घटना के बाद सभी थानों की पुलिस बदमाशों को पकड़ने में जुट जाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.