लखनऊ, जेएनएन। माल थाना क्षेत्र में कलयुगी भाई ने जमीन के लालच में अपने ही भाई का गला रेतकर हत्या कर दी। साथ ही पैरों की नसें भी काट दीं। वारदात में रिश्ते के चाचा ने साथ दिया। घटना के बाद शव को जंगल में फेंक दिया। इसके बाद भाई के लापता होने की एफआइआर दर्ज करा दी।

माल पुलिस ने तफ्तीश की तो भाई ही कातिल निकला। पकड़ा गया आरोपित भाई माल के जिंदाना गांव निवासी दिनेश कुमार व उसका रिश्ते का चाचा राधे श्याम है। दोनों के खिलाफ हत्या समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज हुई है। आरोपितों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त खून से सने कपड़े, बाइक व एक चाकू बरामद हुआ है। पुलिस पूछताछ में  दिनेश कुमार ने बताया कि उसका अविवाहित भाई दिलीप कुमार शादी करके अपने हिस्से की जमीन बेचना चाहता था। कई बार धमकी के साथ मारपीट भी कर चुका था, जमीन के लालच में ही उसकी हत्या कर दी। गौरतलब है कि जिंदाना गांव निवासी दिलीप कुमार ने गुरुवार को अपनी लकड़ी छह हजार की बेची थी। लकड़ी बेचने के बाद से वह लापता चल रहा था।

तीन भाइयों में दिलीप छोटा था। बड़े भाई दिनेश कुमार की शादी हो चुकी है और वह परिवार के साथ अलग रहता है। दूसरे नंबर पर राजकुमार और तीसरे पर दिलीप कुमार थे, जो अविवाहित थे और दोनों मां के साथ रहते हैं। शनिवार शाम बकरी चराने गए ग्रामीणों ने उसका शव देखकर घरवालों को सूचना दी। पिता के मौत के बाद दिलीप के हिस्से में लगभग बारह बीघा जमीन थी। इतनी ही जमीन अन्य भाइयों के हिस्से में भी थी। 

 

Posted By: Anurag Gupta

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस