लखनऊ, जेएनएन। अयोध्या में विवादित ढांचा विध्वंस के दौरान बतौर मुख्यमंत्री कारसेवकों पर गोली चलवाने के आरोपित समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू ने राम मंदिर निर्माण के लिए अपनी झोली खोल दी दी। अपर्णा यादव ने मंदिर निर्माण के लिए 11 लाख रुपए की धनराशि प्रदान की है।

अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह का अभियान चला रखा है। इसी अभियान में समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने भी बड़ा योगदान दिया है। लखनऊ में मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने अयोध्या के राम मंदिर निर्माण के लिए 11 लाख रुपया दान देने के साथ ही कहा कि यह दान मैंने स्वेच्छा से किया है।

अपर्णा ने कहा कि मैं अतीत के लिए जिम्मेदार नहीं हूं, यह (दान) तो मेरी जिम्मेदारी थी। यह मैं अपने परिवार की तरफ से नहीं दे रही हूं। अतीत को लेकर अपर्णा का इशारा अयोध्या में बाबरी मस्जिद विध्वंस के दौरान मुलायम का बतौर सीएम कारसेवकों पर गोली चलवाने के आदेश की तरफ था। अपर्णा ने कहा कि अतीत कभी भी भविष्य के बराबर नहीं होता है, इसी कारण समझा जाना चाहिए कि मैंने अपनी जिम्मेदारी निभाई है। इसमें मैं अपने परिवार के लिए जिम्मेदारी नहीं निभा सकती। अतीत कभी भी भविष्य के बराबर नहीं होता है।

समाजवादी पार्टी के टिकट पर लखनऊ के कैंट विधानसभा क्षेत्र से 2017 में चुनाव लड़ चुकीं अपर्णा यादव अपनी समाजसेवा के कारण चर्चित हैं। मुलायम सिंह यादव ने 2017 के विधानसभा चुनाव में अपर्णा यादव के साथ ही जसवंतनगर से सपा के टिकट पर चुनाव लड़े शिवपाल सिंह यादव तथा जौनपुर के मल्हनी से लड़े स्वर्गीय पारसनाथ यादव के लिए वोट मांगे थे। शिवपाल व पारसनाथ यादव तो चुनाव जीते थे, लेकिन अपर्णा यादव को भाजपा की रीता बहुगुणा जोशी ने चुनाव हरा दिया था।

अपर्णा के सुर अक्सर ही बदले नजर आते हैं। पार्टी लाइन से लगातार बाहर जाकर वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ के कामों की तारीफ करती रहीं हैं। इस दौरान उनके निशाने पर अक्सर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी रहते हैं। अपर्णा यादव देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कार्यशैली की बड़ी प्रशंसक हैं। वह कई बार समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के खिलाफ भी टिप्पणी कर चुकी हैं। अपर्णा यादव के पति प्रतीक यादव सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव को छोटे पुत्र हैं।

अयोध्या में एक तरफ जहां भव्य राम मंदिर निर्माण की शुरुआत हो रही है तो वहीं दूसरी तरफ मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह का कार्य भी पूरे जोर-शोर से चल रहा है। देश भर से काफी दान मिल रहा है। श्रीराम तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय बंसल ने देश भर में टोलियां भेजी हैं। अब तक 1500 करोड़ से अधिक की धनराशि एकत्र हो चुकी है और मौजूदा समय में 150000 टोलियां धन संग्रह का कार्य कर रही हैं। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने हाल में कहा था कि सही-सही अनुमान लगाना मुश्किल है कि अब तक राम मंदिर निर्माण के लिए कितना धन संग्रह हो चुका है, लेकिन अनुमान है कि करीब 1500 करोड़ रुपया एकत्र हो गया है। अब हम मंदिर निर्माण पर फोकस कर रहे हैं।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021