Move to Jagran APP

लखनऊ में कोरोना संक्रमण फैलाने की एफआइआर, मकान मालिक के बेटे पर लगाए आरोप

तीसरी संभावित लहर के अगस्त से लेकर सितंबर तक आने की आशंका जताई जा रही है। हालांकि विशेषज्ञ इसे जरूरी नहीं मानते हैं। उनका कहना है कि सभी लोग मास्क लगाकर शरीरिक दूरी का पालन करें तो इसे रोका जा सकता है।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Mon, 05 Jul 2021 09:52 PM (IST)Updated: Tue, 06 Jul 2021 08:13 AM (IST)
लखनऊ में कोरोना संक्रमण फैलाने की एफआइआर, मकान मालिक के बेटे पर लगाए आरोप
आरोपित काफी देर तक सोफे पर लेटा रहा। इसके बाद गीता कोरोना संक्रमित हो गईं।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। विभूतिखंड थाने में वास्तु खंड निवासी गीता ने मकान मालिक गजेंद्र कुमार के बेटे हर्षित के खिलाफ कोरोना संक्रमण फैलाने की एफआइआर दर्ज कराई है। आरोप है कि गजेंद्र कोरोना संक्रमित होने के कारण चंदन अस्पताल में भर्ती थे और उनकी पत्नी घर पर इलाज करवा रही थीं।

loksabha election banner

इस दौरान हर्षित जबरन उनके कमरे में घुस गया और चाय मांगी। यही नहीं आरोपित काफी देर तक सोफे पर लेटा रहा और शौचालय का इस्तेमाल भी किया। इसके बाद गीता कोरोना संक्रमित हो गईं। उनके बच्चे व पति भी संक्रमित हो गए। गीता ने पति की हालत बिगडऩे पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया। गीता का कहना है कि हर्षित ने उनके कमरे के बाहर से ताला लगा दिया, जिससे वह दवाई लेने बाहर भी नहीं जा सकी थीं। गीता ने हर्षित पर बंधक बनाने व कोरोना संक्रमण फैलाने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। 

बाहर से आने वालों की ग्राम प्रधान देंगे जानकारी : कोरोना की तीसरी लहर की आशंका में प्रशासन ने तैयारियों तेज कर दी है। ग्रामीण इलाकों में संक्रमण रोकने के लिए ग्राम प्रधानों और समितियों को अलर्ट किया गया है। बाहरी राज्यों से आने वाले प्रवासियों की सूचना ग्राम प्रधानों को देनी होगी, ताकि समय रहते संदिग्ध रोगियों की जांच कराई जा सके।

तीसरी संभावित लहर के अगस्त से लेकर सितंबर तक आने की आशंका जताई जा रही है। हालांकि विशेषज्ञ इसे जरूरी नहीं मानते हैं। उनका कहना है कि सभी लोग मास्क लगाकर शरीरिक दूरी का पालन करें तो इसे रोका जा सकता है। वहीं, प्रशासन शहर के अलावा ग्रामीण इलाकों में भी निगरानी तंत्र बढ़ा रहा है। डीएम अभिषेक प्रकाश ने प्रधानों को निर्देश दिए हैं कि केरल, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और कर्नाटक सहित दूसरे राज्यों और शहरों से आने वालों की सूचना दें। इसके अलावा ग्राम प्रधान टीकाकरण को लेकर भी लोगों को लगातार जागरूक करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.