लखनऊ, जेएनएन। अयाेध्‍या में बुधवार को मौसम ने अपना रुख बदल ल‍िया है। रामनगरी में सुबह से बारिश  हुई, ज‍िसके बाद से वहां मौसम सुहावना हो गया है। ऐतिहासिक बेला पर मौसम भी सुहाना हो गया है। भोर में हुई बारिश से सजावट पर कोई खास असर नहीं नजर आ रहा है। मौसम व‍िभाग ने पहले ही बार‍िश होने की संभावना जताई थी। मौसम के रुख को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अयोध्या आगमन को लेकर प्लान बी तैयार है। अगर आज मौसम खराब रहा तो पीएम मोदी सड़क के रास्ते लखनऊ से अयोध्या आएंगे। जानकारी के मुताबिक, अगर खराब मौसम के चलते पीएम मोदी हेलीकॉप्टर से लखनऊ से अयोध्या नहीं जा पाए तो वह सड़क के रास्ते राम की नगरी पहुंचेंगे। इसके लिए रूट तैयार कर लिया गया है। 

उत्तर प्रदेश में अगले तीन-चार दिन बादलों की आवाजाही के साथ अलग-अलग स्थानों पर बौछारें पड़ने की उम्मीद है। मौसम विभाग के अनुसार अयोध्या में भी मौसम खुशगवार रहेगा। बताते चलें की अयोध्या में बुधवार को राम मंदिर का भूमि पूजन होना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित अन्य वीआईपी इस मौके पर उपस्थित रहेंगे।आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता बताते हैं कि बुधवार बादलों की आवाजाही के साथ अलग-अलग स्थानों पर बौछारें पढ़ सकती हैं। लखनऊ में भी मौसम ऐसा ही रहने की उम्मीद है। आधा मानसून निकल चुका है लेकिन पूर्वी उत्तर प्रदेश को छोड़ कहीं भी पर्याप्त बारिश नहीं हुई है । लखनऊ में भी सामान्य से कम बारिश अब तक रिकॉर्ड की गई है। झमाझम बारिश के लिए लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं । मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार फिलहाल तीन-चार दिन के बाद ही मानसूनी गतिविधियां तेज होने की उम्मीद है जिसके चलते अच्छी बारिश हो सकती है।

डायवर्ट किए जाएंगे ये मार्ग

गर पीएम मोदी सड़क के रास्ते अयोध्या जाते हैं तो अयोध्या से आने वाले बड़े वाहन बाराबंकी डायवर्ट कर दिए जाएंगे। वहीं कानपुर से लखनऊ आने वाले वाहनों को बंथरा, सरोजनी नगर नहीं आने दिया जाएगा। साथ ही उन्नाव से आने वाले बड़े वाहन बीघापुर तकिया से डायवर्ट कर दिए जाएंगे। वहीं कानपुर से आने वाले लोग शहीद पथ से कमता तिराहे तक नहीं जा सकेंगे। हरदोई रोड से आने वाली गाड़ियां बुद्धेश्वर चौराहे से जुनाबगंज मोड़ दी जाएंगी और रायबरेली से आने वाला ट्रैफिक मोहनलाल गंज डायवर्ट कर दिया जाएगा। इसके साथ ही बाराबंकी से गोसाईगंज भी लोग नहीं जा सकेंगे। सीतापुर से आने वाले वाहन आईआईएम बिठौली से दुबग्गा बुद्धेश्वर की तरफ डायवर्ट कर दिए जाएंगे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021