Move to Jagran APP

चौबीस घंटे गुल रही साई सेंटर की बिजली, भड़कीं विनेश ने Tweet कर कही ये बात Lucknow News

भारतीय पहलवान ने कहा बिना बिजली के कैसे करें प्रशिक्षण। लखनऊ के साई सेंटर में एक दिन तक बिजली सप्लाई रही बाधित।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Fri, 19 Jul 2019 09:39 PM (IST)Updated: Sat, 20 Jul 2019 07:31 AM (IST)
चौबीस घंटे गुल रही साई सेंटर की बिजली, भड़कीं विनेश ने Tweet कर कही ये बात Lucknow News
चौबीस घंटे गुल रही साई सेंटर की बिजली, भड़कीं विनेश ने Tweet कर कही ये बात Lucknow News

लखनऊ, जेएनएन। शीर्ष भारतीय पहलवान विनेश फोगाट और उनके साथी पहलवानों को लखनऊ में चल रहे राष्ट्रीय कुश्ती कैंप में एक दिन तक बिजली नहीं रहने की वजह से काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। इसके लिए विनेश ने सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा जाहिर किया।

loksabha election banner

इस मामले में जब साई सेंटर लखनऊ की कार्यकारी निदेशक रचना गोविल से बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने कहा कि यह हमारी जिम्मेदारी नहीं है। हम साई सेंटर से संबंधित किसी भी मामले में कोई आधिकारिक बयान नहीं दे सकते। इसके लिए आप साई की डीजी से बात करिए। उन्होंने बताया कि स्थानीय ट्रांसफार्मर को ठीक करने में बहुत समय लगा जिसके कारण बिजली के दोबारा आने में देरी हुई।

वहीं, विनेश ने कहा कि हम सभी यहां अंतरराष्ट्रीय चैंपियनशिप के लिए कैंप कर रहे हैं। इसके बावजूद पावर बैकअप की व्यवस्था तक नहीं की गई। इस मामले में विनेश फोगाट की पोस्ट पर खेल मंत्री किरन रिजिजू ने भी ट्विटर पर उन्हें जवाब दिया और कहा कि इस मामले का हल जल्द से जल्द निकाला जाएगा। सूत्रों के मुताबिक मंत्रालय के हस्तक्षेप के बाद किसी तरह साई परिसर में बिजली की समस्या को ठीक किया गया।

बताया गया कि स्थानीय ट्रांसफार्मर खराब होने की वजह से बिजली सप्लाई बाधित रही। वहीं, महिला पहलवानों ने बताया कि जेनरेटर की बदौलत किसी तरह पंखे सुबह तक चले लेकिन सुबह के बाद उसने भी काम करना बंद कर दिया। 

ट्विटर पर पहलवान विनेश फोगाट ने लिखा, 'कुश्ती राष्ट्रीय कैंप में बिजली के बिना 24 घंटे से ज्यादा हो गए हैं। अभी तक कोई समाधान नहीं ढूंढा गया है। पूरी रात नहीं सो पाए। हम बिना आराम के कैसे प्रशिक्षण करेंगे? एक भी पंखा काम नहीं कर रहा है। अभी भी लखनऊ की 36 डिग्री गर्मी में पसीने से भीग रहे हैं। विनेश के ट्वीट के 40 मिनट बाद ही, रिजिजू ने इसका जवाब देते हुए कहा, 'यह बहुत बुरा है विनेश। हम इसकी जांच कराते हैं। बता दें कि विनेश ने हाल ही में यासर डोगू अंतरराष्ट्रीय कुश्ती टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक जीता था। यह 53 किग्रा वर्ग में उनका लगातार दूसरा स्वर्ण था, इससे पहले विनेश ने स्पेनिश ग्रां प्रि में भी जीत हासिल की थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.