Move to Jagran APP

यूपी राजभवन के आइएएस वीक डिनर में पहली बार शाकाहार

सीएम योगी आदित्यनाथ के आगमन को देखते आइएएस वीक में शुक्रवार रात राजभवन डिनर में अफसरों को शाकाहारी भोजन ही संतोष करना पड़ा।

By Nawal MishraEdited By: Published: Fri, 15 Dec 2017 08:21 PM (IST)Updated: Sat, 16 Dec 2017 09:21 AM (IST)
यूपी राजभवन के आइएएस वीक डिनर में पहली बार शाकाहार
यूपी राजभवन के आइएएस वीक डिनर में पहली बार शाकाहार

लखनऊ (जेएनएन)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन को देखते हुए आइएएस वीक में शुक्रवार रात राज्यपाल राम नाईक की ओर से दिए गए डिनर में अफसरों को सिर्फ शाकाहारी भोजन ही संतोष करना पड़ा। यह पहला अवसर था जबकि आइएएस वीक में राजभवन का रात्रिभोज लखनऊ के लजीज नानवेज व्यंजन के बिना दिया गया। इससे पहले अखिलेश शासन के आइएएस वीक में राजभवन में शाकाहारी-मांसाहारी दोनों तरह के व्यंजन तैयार कराए गए थे। 

loksabha election banner

आइएएस वीक शुक्रवार से ही शुरू हुआ है। पहले दिन मुख्यमंत्री की ओर से लंच और राज्यपाल की ओर से डिनर दिया गया। चूंकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शाकाहारी हैैं इसलिए उनका ध्यान रखते हुए मेन्यू में सिर्फ शाकाहारी व्यंजन रखे गए। अधिकारियों के अनुसार यह पहला मौका था जब आइएएस वीक समारोह में फिश, मटन और चिकन को मेन्यू में जगह नहीं मिली। इनकी जगह शाही कोफ्ता, दाल मखनी, पनीर टिक्का, फ्राइड राइस, हांडी पनीर, गुलाब जामुन और गाजर का हलवा जैसे आइटम को शामिल किया गया।  

गौरतलब है कि मायावती शासनकाल (2007 से 2012) को छोड़ कर हर साल आइएएस वीक का आयोजन किया जाता रहा है। यूपी के सभी  आइएएस अधिकारी पूरे परिवार के साथ इस समारोह में शिरकत करते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.