Move to Jagran APP

Vande Bharat Express: लखनऊ से देहरादून के लिए भी दौड़ पड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस, पहले ही द‍िन सभी सीटें रहीं फुल

Vande Bharat Express Train प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लखनऊ जंक्शन-देहरादून वंदे भारत एक्सप्रेस गोमतीनगर पटना वंदे भारत एक्सप्रेस को एक साथ हरी झंडी दिखाई थी। साथ ही उन्होंने गोरखपुर-लखनऊ वंदे भारत एक्सप्रेस को प्रयागराज तक चलाने के लिए उसे झंडी दिखाकर रवाना किया था। गोमतीनगर-पटना वंदे भारत और प्रयागराज से लखनऊ के बीच वंदे भारत का शुभारंभ पहले ही हो गया था।

By Nishant Yadav Edited By: Vinay Saxena Published: Wed, 27 Mar 2024 11:09 AM (IST)Updated: Wed, 27 Mar 2024 11:09 AM (IST)
Vande Bharat Express: लखनऊ से देहरादून के लिए भी दौड़ पड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस, पहले ही द‍िन सभी सीटें रहीं फुल
लखनऊ से देहरादून के लिए नियमित रूप से वंदे भारत एक्सप्रेस का संचालन।

जागरण संवाददाता, लखनऊ। देहरादून के लिए नियमित रूप से वंदे भारत एक्सप्रेस मंगलवार से दौड़ पड़ी। पहले ही दिन इस ट्रेन में सभी सीटें फुल रहीं। वेटिंग लिस्ट के 41 यात्रियों की सीटें कंफर्म नहीं हो सकी। यह ट्रेन सही समय पर लखनऊ जंक्शन से रवाना हुई।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लखनऊ जंक्शन-देहरादून वंदे भारत एक्सप्रेस, गोमतीनगर पटना वंदे भारत एक्सप्रेस को एक साथ हरी झंडी दिखाई थी। साथ ही उन्होंने गोरखपुर-लखनऊ वंदे भारत एक्सप्रेस को प्रयागराज तक चलाने के लिए उसे झंडी दिखाकर रवाना किया था। गोमतीनगर-पटना वंदे भारत और प्रयागराज से लखनऊ के बीच वंदे भारत का शुभारंभ पहले ही हो गया था।

लखनऊ जंक्शन-देहरादून वंदे भारत एक्सप्रेस की शुरुआत मंगलवार से हो गई। इस ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियों को वंदे भारत का सफर बहुत भाया। यात्री सेल्फी खींचकर उसे इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट करते रहे।

यहां झटके की शिकायत

लखनऊ से प्रयागराज जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस के यात्री सतीश तिवारी ने एग्जीक्यूटिव क्लास बोगी में झटके लगने की शिकायत की। उन्होंने कहा कि ट्रेन की गति 110 किमी. प्रति घंटे से अधिक नहीं पहुंच रही है। 

आरक्षण केंद्र बंद

ऐशबाग रेल आरक्षण केंद्र अपना टिकट कराने आए यात्रियों ने इसे दोपहर में बंद देखकर इसकी शिकायत दर्ज करायी। यात्री अभय कुमार ने मंगलवार को दोपहर 12:09 बजे दो आरक्षण काउंटरों के खाली होने की फोटो सहित अपनी शिकायत दर्ज करायी। रेलवे ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

यह भी पढ़ें: Vande Bharat: देहरादून-लखनऊ वंदे भारत एक्सप्रेस का संचालन शुरू, यह है रूट और समय; वॉल्वो बस से कम है किराया

यह भी पढ़ें: UP Weather Today: यूपी में तेजी से बढ़ रहा है पारा, बदलते मौसम से अस्‍पतालों में जुट रही भीड़; डॉक्‍टर दे रहे ये सलाह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.