Move to Jagran APP

अंदाज अपना अपनाः वैलेंटाइन्स डे पर गोली, गुलाब और चप्पल

वृंदावन में युवतियों ने आराध्य को फूल। हापुड़ में साथ घूमने से मना करने पर गोली मारी और गाजियाबाद में प्रपोज करने पर चप्पलों से पिटाई कर मना वेलेंटाइन डे।

By Nawal MishraEdited By: Published: Wed, 14 Feb 2018 11:34 PM (IST)Updated: Wed, 14 Feb 2018 11:45 PM (IST)
अंदाज अपना अपनाः वैलेंटाइन्स डे पर गोली, गुलाब और चप्पल
अंदाज अपना अपनाः वैलेंटाइन्स डे पर गोली, गुलाब और चप्पल
लखनऊ (जेएनएन)।  वेलेंटाइन-डे पर सबका अपना अपना अंदाज दिखा। घूमना-फिरना, फूल देना जैसे तमाम अहसासों को बीच किसी को गुलाब, किसी को गोली तो किसी को चप्पल का सामना करना पड़ा। बहुत सारी घटनाएं सामने आईं कुछ रोचक तो कुछ चौंकाने वाली रहीं। हालांकि वेलंटाइंस डे का प्रभाव पशु पक्षियों तक में देखने को मिला। वृंदावन मंदिर में युवतियों ने अपने आराध्य को पुष्प अर्पित कर इस दिन की खूबसूरत बनाया। हापुड़ में साथ घूमने जाने से मना करने पर एक युवती को गोली मार दी गई जबकि गाजियाबाद में प्रपोज करने वाला युवक चप्पलों से पीटा गया।

loksabha election banner

बांकेबिहारी को गुलाब दे वेलेंटाइन चुना

तीर्थ नगरी में मथुरा में दिल्ली, एनसीआर से आईं युवतियां ठा. बांकेबिहारी को गुलाब अर्पित कर अपना वेलेंटाइन चुनतीं नजर आईं। आज बांकेबिहारीजी मंदिर में श्रद्धालुओं की संख्या कम थी लेकिन दर्शनार्थियों में ज्यादा युवतियां थीं। नोएडा से आईं सिमरन ने बताया कि वह वेलेंटाइन-डे पर पिछले साल भी ठाकुर जी को गुलाब अर्पित करने आई थीं। दिल्ली के करौल बाग सेक्टर पांच निवासी पूनम वर्मा कहती हैं कि इस साल वेलेंटाइन चुनने का मन किया तो वृंदावन चली आईं और आराध्य को ही वेलेंटाइन चुन लिया। मेरठ की दो बहनें इंदिरा और रति अरोड़ा ने भी ठाकुरजी को गुलाब भेंट कर उन्हें वेलेंटाइन चुना।
ताजमहल पर कुछ अलग अंदाज
आगरा के ताज क्षेत्र में वैलेंटाइन्स डे मनाने वालों का अंदाज जुदा-जुदा रहा। सभी में कुछ न कुछ अपना और नयापन लिए रहा लेकिन गुजरात से आए नव दंपती ने प्रेम के प्रतीक ताजमहल में कुछ अलग अंदाज में पहला वेलेंटाइन डे मनाया। लखनऊ के रिवरप्रंट इलाके में युगलों के अनेक अंदाज देखने को मिले। हर शहर अपना नया अंदाज लिए नजर आया।
साथ घूमने से मना करने पर गोली मारी 
हापुड़ कोतवाली क्षेत्र के गांव पूठा हुसैनपुर में प्यार के दिन वेलेंटाइन-डे पर घूमने जाने से मना करने पर एक सनकी आशिक ने प्रेमिका को गोली मारकर घायल कर दिया। गोली युवती को गर्दन के पास लगी है। गंभीर हालत में उसे निजी अस्पताल से मेरठ रेफर किया गया है। ग्रामीणों ने आशिक को पकड़कर धुनाई करने के बाद पुलिस को सौप दिया है। पूठा हुसैनपुर गांव निवासी बरखा की शादी दो साल पहले बुलंदशहर के बलीपुर गांव में हुई थी। पति से अनबन होने के चलते पिछले छह माह से युवती अपने मायके पूठा हुसैनपुर में रह रही है। बुधवार सुबह वह गांव में स्थित एक परचून की दुकान से सामान लेने जा रही थी, तभी गांव निवासी युवक सागर ने उसे रोक लिया और उससे वेलेंटाइन डे पर घूमने चलने के लिए कहा। युवती के मना करने पर सनकी आशिक ने तमंचे से युवती को गोली मार दी। सीओ पवन कुमार ने बताया कि आरोपी की गांव में दबंगई थी। अक्सर किसी न किसी से मारपीट करता था। इसके चलते पहले भी वह मारपीट के मामले में जेल जा चुका है।
प्रपोज पर चप्पलों से पिटाई
वेलेंटाइन डे पर गाजियाबाद के युवक को प्रेम का इजहार करना महंगा पड़ गया। युवक के प्रपोज करने से गुस्साई किशोरी ने राहगीरों संग मिलकर युवक को काफी देर तक मुर्गा बनाए रखा। सूचना पर पहुंची पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिया। बाद में किशोरी के कहने पर माफी मांगने के बाद युवक को छोड़ दिया गया।
आयुध निर्माणी परिसर में रहने वाली एक किशोरी इंटर की छात्रा है। बुधवार सुबह करीब 10 बजे वह साइकिल से ट््यूशन पढऩे रेलवे रोड पर जा रही थी। जब वह रेलवे ओवर ब्रिज के बीच में पहुंची तो बाइक सवार युवक ने ओवरटेक कर साइकिल रोक दी। इसके बाद युवक ने किशोरी को एक गिफ्ट पैक दिया और अपने प्यार का इजहार किया। युवक के प्रपोज से नाराज होकर किशोरी ने शोर मचाना शुरू कर दिया। शोर सुन वहां से गुजर रहे राहगीर एकत्र हो गए। राहगीरों को जब छात्रा के चिल्लाने का कारण पता चला तो उन्होंने युवक को पकड़ लिया। इसके बाद किशोरी ने युवक की चप्पलों से पिटाई की। पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिया, लेकिन किशोरी के तहरीर देने से इन्कार करने के बाद चेतावनी देकर छोड़ दिया।
विवाहिता को फरसे से काट थाने पहुंचा सिरफिरा
गाजियाबाद की विजयनगर कॉलोनी में एक सिरफिरे ने वेलेंटाइन डे पर शाम पांच बजे विवाहिता की फरसे से काटकर हत्या कर दी और हथियार के साथ थाने पहुंच गया। महिला की दस माह पूर्व लोनी निवासी युवक से शादी हुई थी और वह गर्भवती भी थी। कुछ दिनों पहले वह 10वीं की परीक्षा देने यहां आई थी। चार दिनों पहले भी आरोपी ने दोस्तों के साथ उससे छेड़छाड़ व मारपीट की थी। लेकिन पुलिस ने आरोपी को शांति भंग की धारा में पाबंद कर छोड़ दिया था। घटना से गुस्साए जाटव समाज के लोग देर शाम थाने पहुंचे और आरोपी को उनके हवाले करने की मांग करते हुए हंगामा करने लगे। आनन-फानन में थाने पहुंचे एसपी देहात अरविंद मौर्य ने गोविंदपुरी चौकी इंचार्ज विपिन मलिक को सस्पेंड किए जाने की सूचना परिजनों को दी, तो वे शांत हो गए।
 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.