Move to Jagran APP

चिनहट की पेस्टीसाइड कंपनी सील, 23 भैंसों की हो गई थी मौत lucknow news

नाले में जहरीला पदार्थ मिलने का मामला। दो युवक हुए थे बेहोश।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Mon, 02 Sep 2019 08:23 AM (IST)Updated: Mon, 02 Sep 2019 08:23 AM (IST)
चिनहट की पेस्टीसाइड कंपनी सील, 23 भैंसों की हो गई थी मौत lucknow news
चिनहट की पेस्टीसाइड कंपनी सील, 23 भैंसों की हो गई थी मौत lucknow news
लखनऊ, जेएनएन। चिनहट के नाले में जहरीला पदार्थ मिलने से 23 भैंसों की मौत और दो युवकों के बेहाश होने के मामले में रविवार को उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने बड़ी कार्रवाई की। चिनहट के औद्योगिक क्षेत्र में स्थित इंडिया पेस्टीसाइड्स लि. को सील कर दिया गया।

गौरतलब है क‍ि दो दिन पहले चिनहट के नाले में उतरीं 23 भैंसों की मौत हो गई थी। इन भैंसों को बचाने के लिए नाले में उतरे दो युवक भी बेहोश हो गए थे। आरोप है कि इस नाले में इसी कंपनी के केमिकल बहाए गए थे। केमिकल का रिसाव होने के कारण नाले का पानी जहरीला हो गया था। चिनहट पुलिस में कंपनी के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया था।

loksabha election banner

इसके बाद प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की टीम ने कंपनी में जाकर वहां सैंपल लिया था। बोर्ड के सचिव के नेतृत्व में हुई जांच में कंपनी को बंदी आदेश का अनुपालन न करने का आरोपी बनाया गया था। इस पर रविवार को इस परिसर इकाई में लगी विद्युत वितरण प्रणाली और क्लोरीन सप्लाई प्रणाली को सील कर दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.