Move to Jagran APP

अब उत्तर प्रदेश में जिले-जिले कांग्रेस करेगी देश बचाओ सम्मेलन

यूपी कांग्रेस के दलित जोड़ो अभियान में मंडल के बाद जिलों में सम्मेलन होंगे। सम्मेलनों के अंतिम दिन बुधवार को छह स्थानों पर कार्यक्रम होंगे।

By Nawal MishraEdited By: Published: Tue, 23 Oct 2018 07:48 PM (IST)Updated: Tue, 23 Oct 2018 07:48 PM (IST)
अब उत्तर प्रदेश में जिले-जिले कांग्रेस करेगी देश बचाओ सम्मेलन

लखनऊ (जेएनएन)। प्रदेश कांग्रेस के दलित जोड़ो अभियान में किए जा रहे मंडलीय सम्मेलनों के बाद जिलों में भी सम्मेलन होंगे। गत छह अक्टूबर से जारी सम्मेलनों की श्रंखला में बुधवार को अंतिम दिन छह स्थानों पर कार्यक्रम होंगे। अनुसूचित जाति वर्ग को सुरक्षित सीटों पर विशेष फोकस किया जाएगा। कांग्रेस प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकारों की जनविरोधी नीतियों से समाज का हर तबका पीडि़त है। कानून व्यवस्था ध्वस्त होने से प्रदेश में जंगलराज कायम है। सरकार किसी के दर्द और पीड़ा को समझने के लिए तैयार नहीं है।

loksabha election banner

कांग्रेस के अभियान प्रभारी तय

कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग द्वारा चलाए जा रहे अभियान की जानकारी देते हुए प्रांतीय चेयरमैन पूर्व विधायक भगवती प्रसाद चौधरी ने बताया कि 24 अक्टूबर तक चलाए अभियान में प्रथम चरण में सभी 18 मंडलों में संविधान बचाओ, देश बचाओ सम्मेलन आहूत किए गए है। अंतिम दिन बुधवार को देवीपाटन, मीरजापुर, सहारनपुर, झांसी, चित्रकूट व लखनऊ मंडल में सम्मेलन होंगे। देवीपाटन मंडल का सम्मेलन गोंडा में होगा और यहां भगवती प्रसाद प्रभारी होंगे। मीरजापुर का सम्मेलन सोनभद्र में होगा और सिद्धिश्री प्रभारी होंगी। सहारनपुर में ओमप्रकाश, झांसी में गयादीन अनुरागी, चित्रकूट में मातेश चंद्र सोनकर और लखनऊ के सीतापुर में होने वाले मंडल सम्मेलन में आरके जगत प्रभारी होंगे।

गांव-गांव नियुक्त की मुहिम को तेज

सिद्धिश्री ने बताया कि जिलों के साथ गांवों तक अभियान चलाकर भाजपा के समाज बांटने वाले और दलित विरोधी इरादों के बारे में बताया जाएगा। बाबा भीमराव आंबेडकर द्वारा बनाए संविधान में बदलाव करने वाली नीतियों का हर स्तर पर विरोध किया जाएगा। जिलों में दलित उत्पीडऩ की घटनाओं की पैरवी करने के लिए दलित मित्र नियुक्त करने की मुहिम को तेज किया जा रहा है।

पीआरडी जवानों के समर्थन में कांग्रेस

प्रांतीय रक्षा दल (पीआरडी) के जवानों द्वारा अपनी मांगों को लेकर दिये जा रहे धरना के समर्थन में कांग्रेस आगे आ गयी है। प्रवक्ता बृजेन्द्र कुमार सिंह ने कहा कि योगी सरकार द्वारा असंवेदनशील होकर हठधर्मिता का परिचय दिया जा रहा है। कर्मचारी पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे है तो वेतन व भत्ता बढ़ाने के लिए पीआरडी के जवान आंदोलित है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.