Move to Jagran APP

रणजी ट्रॉफी के पहले मैच में उत्तर प्रदेश की धारदार गेंदबाजी

इकाना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में शुक्रवार से शुरू सत्र के पहले रणजी ट्रॉफी मैच में रेलवे के बल्लेबाज यूपी के गेंदबाजों के सामने टिक नहीं सके।

By Nawal MishraEdited By: Published: Fri, 06 Oct 2017 10:26 PM (IST)Updated: Fri, 06 Oct 2017 11:25 PM (IST)
रणजी ट्रॉफी के पहले मैच में उत्तर प्रदेश की धारदार गेंदबाजी
रणजी ट्रॉफी के पहले मैच में उत्तर प्रदेश की धारदार गेंदबाजी

लखनऊ (जेएनएन)। सत्र के पहले रणजी ट्रॉफी मैच में उत्तर प्रदेश के गेंदबाजों ने धारदार गेंदबाजी का नजारा पेश किया। इकाना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में शुक्रवार से शुरू हुए मैच में रेलवे के बल्लेबाज यूपी के गेंदबाजों के सामने टिक नहीं सके। रेलवे की पहली पारी में पूरी टीम महज 182 रन पर सिमट गई। यूपी टीम में पहली बार शामिल किए गए लखनऊ के स्टार स्पिनर जीशान अंसारी और तेज गेंदबाज अंकित सिंह राजपूत ने तीन-तीन विकेट हासिल किए, जबकि कप्तान रैना ने भी दो विकेट झटके। दिन के तीसरे और अंतिम सत्र के अंतिम 40 मिनटों में यूपी को बल्लेबाजी करने का मौका मिला। दिन का खेल खत्म होने तक हिमांशु असनौरा (नाबाद 07) और शिवम चौधरी (नाबाद 02) के दम पर यूपी ने पहली पारी में बिना नुकसान के नौ रन बनाए। 

loksabha election banner

 तस्वीरों में देखें-यूपी की राजधानी में सुपर स्टार अमिताभ की सेल्फी

रेलवे के कप्तान महेश रावत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन इकाना की काली मिट्टी की पिच बल्लेबाजों के लिए खतरनाक साबित हुई। पहले सत्र में 33 ओवरों में 61 रन बने, जबकि दो विकेट गिरे। दूसरे सत्र में 78 रन बने और छह विकेट गिरे। तीसरे सत्र में कुल 52 रन बने और दो विकेट गिरे। 

अंकित सिंह राजपूत ने रेलवे को शुरुआती झटके दिए, इसके बाद लखनऊ के युवा स्पिनर जीशान अंसारी ने कप्तान रैना के साथ मिलकर रेलवे के बल्लेबाजों की खैर ली। जीशान अपने चार विकेट पूरे कर लेते, लेकिन 59वें ओवर की चौथी गेंद वह नोबॉल फेंक बैठे। अनुरीत सिंह (15) बल्लेबाजी कर रहे थे। गेंद उनके बल्ले से लगकर उछली। रिंकु सिंह ने बिना कोई गलती किए कैच लपक लिया, लेकिन अंपायरों को कुछ शक हुआ और उन्होंने फैसला थर्ड अंपायर को सौंप दिया। थर्ड अंपायर ने बॉल को नोबॉल करार दिया। हालांकि अनुरीत जीवनदान का फायदा नहीं उठा सके। उसके बाद रैना ने उन्हें एकलव्य द्विवेदी के हाथों कैच करा दिया।

रेलवे की तरफ से सिर्फ दो बल्लेबाज संघर्ष कर सके। आशीष यादव 53 रन पर नाबाद लौटे, जबकि नितिन भीले 42 रन बनाकर अंकित के शिकार बने। टीम के स्टार खिलाड़ी अरिंदम घोष (27) और सौरभ वकासकर (25) भी स्कोर बोर्ड में कुछ खास योगदान नहीं दे सके। हालांकि इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 53 रन की साझेदारी जरूर की, जो रेलवे की सबसे बड़ी साझेदारी रही। वहीं रेलवे के पांच बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू सके।  

स्कोर बोर्ड

रेलवे (पहली पारी) : 182 रन (आशीष यादव नाबाद 53, नितिन भीले 42, अङ्क्षरदम घोष 27, अंकित सिंह राजपूत 03/30, जीशान अंसारी 03/78, सुरेश रैना 02/14)

उत्तर प्रदेश (पहली पारी) : बिना नुकसान नौ रन, (हिमांशु असनौरा नाबाद 07, शिवम चौधरी 02) 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.