प्रयागराज [राज्य ब्यूरो]। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने उत्तर प्रदेश प्राविधिक शिक्षा (अध्यापन) परीक्षा 2021 के अंतर्गत राजकीय पालीटेक्निक संस्थाओं में 1370 पदों की भर्ती निकाली है। इस भर्ती के तहत विभिन्न पदों के लिए 15 अक्टूबर तक आनलाइन आवेदन लिया गया। कुल एक लाख पांच हजार के लगभग आवेदन हुए हैं। इसमें करीब तीन हजार अभ्यर्थियों के आवेदन गलत हैं। फोटो व हस्ताक्षर में त्रुटि मिली है।

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने ऐसे अभ्यर्थियों को आनलाइन त्रुटि सुधारने के लिए 29 अक्टूबर तक का मौका दिया है। तय तारीख में त्रुटि न सुधारने वालों का अभ्यर्थन निरस्त कर दिया जाएगा। आयोग ने प्राविधिक शिक्षा विभाग (डिप्लोमा सेक्टर) के अंतर्गत राजकीय पालीटेक्निक संस्थाओं के लिए प्रधानाचार्य व प्रवक्ता के अलग-अलग वर्गों की भर्ती का विज्ञापन 2017-18 में निकाला था। उस समय पदों की कुल संख्या 1370 निर्धारित थी।

इधर, आल इंडिया काउंसिल आफ टेक्निकल एजूकेशन की नियमावली में बदलाव होने पर सात सितंबर को भर्ती को निरस्त कर दिया गया। नया विज्ञापन 15 सितंबर को जारी कर अभ्यर्थियों से आवेदन लिया गया। उक्त भर्ती की लिखित परीक्षा 12 दिसंबर को संभावित है।

Edited By: Umesh Tiwari