Move to Jagran APP

एससी/एसटी एक्ट विरोध: लखनऊ में सड़को पर उतरे अधिवक्ता, हरदोई में गल्ला मंडी बंद

एससी, एसटी एक्ट में संशोधन कर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को पलटने वाले सरकार के कदम के विरोध में सवर्ण समाज ने गुरुवार को भारत बंद का आह्वान। यूपी में लखनऊ समेत 11 जिलों में अलर्ट जारी किया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 Sep 2018 11:31 AM (IST)Updated: Thu, 06 Sep 2018 12:51 PM (IST)
एससी/एसटी एक्ट विरोध: लखनऊ में सड़को पर उतरे अधिवक्ता, हरदोई में गल्ला मंडी बंद
एससी/एसटी एक्ट विरोध: लखनऊ में सड़को पर उतरे अधिवक्ता, हरदोई में गल्ला मंडी बंद

लखनऊ(जेएनएन)। केंद्र सरकार के एससी/एसटी एक्ट में संशोधन के विरोध में गुरुवार को भारत बंद के समर्थन में मोहनलालगंज में अधिवक्ता सड़को पर उतरे। तहसील में एसडीएम सहित सभी न्यायालयों व कार्यालयों में काम काज बंद कराया। वहीं, राजधानी में बंदी का आशिक असर भी नजर आया। शहर के कई प्रमुख बाजारों में साप्ताहिक बंदी होने के चलते दुकानें नहीं खुली। वहीं, दूसरे बाजारों में अधिकतर दुकानें खुली रहीं। सरकारी कार्यालयों और निजी प्रतिष्ठानों में भी बंदी का कोई खास असर नजर नहीं आया। सरकारी कार्यालयों में उपस्थित करीब-करीब सामान्य रही और स्कूल-कॉलेज भी खुले। प्रशासन ने किसी तरह के उपद्रव को रोकने के लिए पहले से ही विधानसभा और उसके आसपास धारा 144 लगा रखी है। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा का कहना है स्थिति पूरी तरह सामान्य है।

loksabha election banner

वहीं, एलआइयू का भी कहना है कि राजधानी में बंदी का असर नहीं दिख रहा है। इंजीनियरिंग कॉलेज चौराहे पर करीब 25 से 30 लोग एससीएसटी एक्ट के विरोध में जुलूस निकाल रहे हैं। स्थिति सामान्य है। दुकानें भी खुली हुई हैं। कहीं गल्ला मंडी बंद तो कहीं सरकार के खिलाफ नारेबाजी: हरदोई: भारत बंद का हरदोई शहर में तो असर नहीं दिखा, लेकिन गल्ला मंडी में व्यापारियों ने बंद की दुकानें। शहर के गाधी भवन में एक्ट में संसोधन के विरोध में जमकर सरकार पर साधा निशाना। ग्रामीण क्षेत्रों में मिला झुला असर। बेनीगंज में व्यापारियों ने प्रदर्शन कर बंद कराई दुकानें।

बलरामपुर: नगर के रामलीला मैदान से जुलूस निकालकर मुख्य बाजार में दुकानों को बंद कराया जा रहा है। हरिहरगंज बाजार में दुकान बंद कर समर्थकों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। समर्थक एससी/एसटी एक्ट व जातिगत आरक्षण खत्म करने की माग कर रहे हैं।

अंबेडकरनगर: जिले में भारत बंद का मिलाजुला असर दिखाई दे रहा है। नगर में कुछ दुकानें बंद हैं तो कुछ खुली हुई हैं। अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा के बैनर तले कलेक्ट्रेट पर धरना प्रदर्शन किया जा रहा है।

बाराबंकी: यहां दुकानें पूर्ववत खुली हैं। बंद का असर नहीं दिखाई दे रहा। लखीमपुर: आरक्षण विरोधी संघर्ष समिति द्वारा शहर में आरक्षण के विरोध में जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया। इस दौरान खुली हुई दुकानों को बंद करने के लिए भी लोगों से निवेदन किया। सीतापुर: जिले में विरोध का मिलाजुला असर देखने को मिल रहा है। शहर में बाजार खुले हैं मगर, महोली, कल्ली चौराहा समेत कई कस्बों में दुकानें खुली हैं। दूसरी तरफ शहर में प्रधानमंत्री का पुतला फूंका गया। बहराइच: जिले में भी आशिक असर दिखा। अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा के बैनर तले कलेक्ट्रेट में प्रधानमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा। एक्ट के विरोध में की नारेबाजी। अमेठी : संग्रामपुर ब्लाक मुख्यालय के बाहर एससी-एसटी के विरोध में लोगो ने प्रदर्शन किया। वहीं, मुसाफिरखाना, अमेठी, गौरीगंज में बाजार बंद कर विरोध जताया। श्रावस्ती: बंद को लेकर जिले में जिला मुख्यालय पर अधिवक्ता, व्यापारियों ने जमकर प्रदर्शन कर रहे हैं। शहर की बाजार में आशिक बंदी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.