Move to Jagran APP

UP Weather Today: लखनऊ समेत कई जिलों में कल से और बढ़ेगी ठंड, यहां पढ़ें आज कैसा रहेगा मौसम

UP Weather Today यूपी समेत पूरे उत्तर भारत में बीते कुछ दिनों से तापमान में गिरावट दर्ज की गई इस वजह से ठंड भी बढ़ने लगी है। यूपी में मंगलवार को मौसम सामान्य रहने की संभावना व्यक्त की गई। जबकि मौसम विभाग के अनुसार कई जगहों पर घना कोहरा रहेगा।

By Vrinda SrivastavaEdited By: Published: Tue, 29 Nov 2022 08:53 AM (IST)Updated: Tue, 29 Nov 2022 08:53 AM (IST)
UP Weather Today: लखनऊ समेत कई जिलों में कल से और बढ़ेगी ठंड, यहां पढ़ें आज कैसा रहेगा मौसम
लखनऊ समेत कई जिलों में कल से और बढ़ेगी ठंड.

लखनऊ, जागरण संवाददाता। उत्तर प्रदेश में मौसम में लगातार बदलाव होता देखने को मिल रहा है। तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। रात में ओस गिरने और ठंडी हवाओं के कारण लोगों की परेशानी बढ़ गई है। लखनऊ में सोमवार की शाम से ही ठंडी हवाओं से तापमान में गिरावट दर्ज की गई। मंगलवार को भी लखनऊ में सुबह धुंध का असर दिखाई दिया। इस कारण विजिबिलिटी करीब एक किलोमीटर की रही। आसमान में हल्के बादल छाए हुए हैं।

loksabha election banner

सोमवार को लखनऊ में धूप के साथ बादलों की आवाजाही लगी रही। इस कारण राजधानी लखनऊ के तापमान में कुछ वृद्धि हुई है। सोमवार को शहर का अधिकतम तापमान 28 डिग्री और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मंगलवार को भी शहर में बादलों का असर दिखने का अनुमान है। हालांकि, दिन में धूप निकलने से इसका असर नहीं दिखेगा। लेकिन, रात को तापमान में गिरावट दर्ज होने पर इसका असर दिखेगा।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, मंगलवार के बाद तापमान में और गिरावट दर्ज की जाएगी। हालांकि बीते दिनों के मुकाबले धीमी हवा के कारण राहत मिलेगी। लेकिन पारा गिरने के कारण ठंड और ज्यादा बढ़ने की संभावना है।

राजधानी लखनऊ की बात करें तो बीते कुछ दिनों से तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। हालांकि मंगलवार को जिले में ठंड से हल्की राहत मिलेगी। लेकिन बीते दो दिनों के मुकाबले मंगलवार को हवा धीमी रहने की संभावना है। वहीं मंगलवार को जिले का न्यूनतम तापमान 14 डिग्री और अधिकतम तापमान 28 डिग्री रहने की संभावना है। राजधानी में वायु प्रदुषण 'बहुत खराब' की श्रेणी में है। मंगलवार की सुबह राजधानी के तालकटोरा इंडस्ट्रियल इलाके में AQI 344 दर्ज किया गया है। शहर में एक बार फिर प्रदूषण का स्तर बढ़ने के कारण स्मॉग जैसी स्थिति बनने की बात कही जा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.