Move to Jagran APP

UP Top News Today: पीएम मोदी संगम नगरी और काशी में विपक्ष को घेरेंगे, CM योगी की ताबड़तोड़ छह जनसभाएं

UP Top News Today प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को प्रयागराज और वाराणसी में जनसभा करेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को बलरामपुर सिद्धार्थनगर संतकबीरनगर बस्ती आजमगढ़ व वाराणसी में जनसभा कर भाजपा के लिए वोट मांगेंगे। उनकी पहली जनसभा 1030 बजे बलरामपुर में श्रावस्ती लोकसभा क्षेत्र में आयोजित की गई है। इसके बाद दोपहर 12 बजे डुमरियागंज सिद्धार्थनगर में जनसभा होगी।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Published: Tue, 21 May 2024 07:42 AM (IST)Updated: Tue, 21 May 2024 07:42 AM (IST)
पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ।- फाइल फोटो

ड‍िजि‍टल डेस्‍क, नई द‍िल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को प्रयागराज और वाराणसी में जनसभा करेंगे। उनकी पहली जनसभा दोपहर 1:30 बजे परेड ग्राउंड, प्रयागराज में इलाहाबाद व फूलपुर दो लोकसभा सीटों के लिए होगी। इसके बाद शाम को 5:30 बजे ससंपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित ‘नारी शक्ति संवाद' कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस दौरान वह लगभग 25,000 महिलाओं को संबोधित करेंगे। इस अवसर पर मुखयमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उपस्थित रहेंगे। पीएम मोदी बरेका गेस्ट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे और अगले दिन 11 बजे यहां से रवाना हो जाएंगे।

योगी आज करेंगे छह जनसभाएं

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, संतकबीरनगर, बस्ती, आजमगढ़ व वाराणसी में जनसभा कर भाजपा के लिए वोट मांगेंगे। उनकी पहली जनसभा 10:30 बजे बलरामपुर में श्रावस्ती लोकसभा क्षेत्र में आयोजित की गई है। इसके बाद दोपहर 12 बजे डुमरियागंज, सिद्धार्थनगर में जनसभा होगी। दोपहर एक बजे मेंहदावल, संतकबीरनगर में जनसभा होगी। दोपहर दो बजे महादेवा, बस्ती लोकसभा क्षेत्र के लिए जनसभा होगी। मुख्यमंत्री इसके बाद आजमगढ़ में जनसभा करेंगे। शाम को वाराणसी में प्रधानमंत्री के साथ महिला सम्मेलन में शामिल होंगे।

अखिलेश की आज आजमगढ़, लालगंज भदोही में जनसभा

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव मंगलवार को आजमगढ़ लोकसभा क्षेत्र में दो और लालगंज लोकसभा क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। वह दोपहर 12:30 बजे लालगंज के खरेवां मोड़ पर लोगों को संबोधित करेंगे। इसके बाद आजमगढ़ के बिलरियागंज के बघेला का मैदान और बैठोली में जनसभा करेंगे। अखिलेश दोपहर दो बजे टीएमसी प्रत्याशी ललितेशपति त्रिपाठी के समर्थन में भदोही में रजपुरा चौराहा के पास मैदान में लोगों को संबोधित करेंगे।

मायावती आज मछलीशहर में करेंगी जनसभा

बसपा सुप्रीमो व पूर्व मुख्यमंत्री मायावती की जनसभा मछलीशहर लोकसभा क्षेत्र के बक्सा के सवंसा गांव के मैदान में सुबह 11 बजे होगी। यहां से बसपा ने पूर्व आईएएस अधिकारी कृपाशंकर सरोज को मैदान में उतारा है। भाजपा से सिटिंग सांसद बीपी सरोज तो सपा से पूर्व सांसद तूफानी सरोज की बेटी प्रिया सरोज चुनाव मैदान में हैं।

डिंपल यादव की आज आजमगढ़, लालगंज में जनसभाएं

सपा नेता डिंपल यादव मंगलवार को आजमगढ़ और लालगंज लोकसभा क्षेत्र में सपा प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभाएं करेंगी। वह दोपहर 12 बजे लालगंज के मेंहनगर विधानसभा क्षेत्र के खरिहानी स्थित बंसरिया के बाग में लोगों को संबोधित करेंगे। इसके बाद आजमगढ़ के सगड़ी विधानसभा क्षेत्र के बाजार गोसाई में दोपहर बाद तीन बजे जनसभा करेंगी।

जीत-हार की पहेली में उलझी रामनगरी

रामनगरी के लिए यह चुनाव अस्मिता का परिचायक है। चुनाव परिणाम के साथ रामनगरी का भी भविष्य तय होना है। वर्तमान केंद्र सरकार के प्रयास से हजारों करोड़ की विकास योजनाएं संचालित हैं।

ज्ञानवापी केस: पुनरीक्षण याचिका पर सुनवाई आज

ज्ञानवापी हिंदुओं को सौंपने, वहां मिले शिवलिंग की पूजा करने का अधिकार देने और पूजा से रोकने वालों का प्रवेश प्रतिबंधित करने की मांग को लेकर किरण सिंह की ओर से दाखिल वाद पर मंगलवार को जिला जज संजीव पांडेय की अदालत में सुनवाई होगी।

मस्जिद पक्ष की ओर से वाद की पोषणीयता को चुनौती दी गई थी, जिसे सिविल जज (सीनियर डिवीजन फास्ट ट्रैक) की अदालत ने खारिज कर दिया था। अदालत के इस फैसले के खिलाफ मुस्लिम पक्ष ने जिला जज की अदालत में पुनरीक्षण याचिका दायर की है, जिसकी सुनवाई चल रही है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.