Move to Jagran APP

UP Politics: अखिलेश यादव ने लगाया अयोध्या में भूमि घोटाले का आरोप, कहा- इसकी वजह से अरबों रुपये…

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को एक बार फिर अयोध्या में भूमि घोटाले का आरोप लगाया है। अखिलेश यादव ने इंटरनेट मीडिया एक्स पर लिखा जैसे-जैसे अयोध्या की जमीन के सौदों का भंडाफोड़ हो रहा है उससे ये सच सामने आ रहा है कि भाजपा राज में अयोध्या के बाहर के लोगों ने मुनाफा कमाने के लिए बड़े स्तर पर जमीन की खरीद-फरोख्त की है।

By Shobhit Srivastava Edited By: Shivam Yadav Thu, 11 Jul 2024 02:40 AM (IST)
UP Politics: अखिलेश यादव ने लगाया अयोध्या में भूमि घोटाले का आरोप, कहा- इसकी वजह से अरबों रुपये…
अयोध्या में भूमि घोटाले की हो गहन जांच: अखिलेश यादव

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को एक बार फिर अयोध्या में भूमि घोटाले का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि अरबों रुपये के भूमि घोटाले की गहन जांच होनी चाहिए। 

अखिलेश यादव ने इंटरनेट मीडिया एक्स पर लिखा, जैसे-जैसे अयोध्या की जमीन के सौदों का भंडाफोड़ हो रहा है उससे ये सच सामने आ रहा है कि भाजपा राज में अयोध्या के बाहर के लोगों ने मुनाफा कमाने के लिए बड़े स्तर पर जमीन की खरीद-फरोख्त की है।

भाजपा सरकार द्वारा पिछले सात वर्षों से सर्किल रेट न बढ़ाना, स्थानीय लोगों के खिलाफ एक आर्थिक षड्यंत्र है। इसकी वजह से अरबों रुपये के भूमि घोटाले हुए हैं। यहां आस्थावानों ने नहीं बल्कि भू-माफिया ने जमीनें खरीदी हैं। 

सपा अध्यक्ष ने आगे लिखा, इन सबसे अयोध्या-फैजाबाद और आसपास के क्षेत्र में रहने वालों को इसका कोई भी लाभ नहीं मिला। गरीबों और किसानों से औने-पौने दाम पर जमीन लेना, एक तरह से जमीन हड़पना है। हम अयोध्या में तथाकथित विकास के नाम पर हुई ‘धांधली’ और भूमि सौदों की गहन जांच और समीक्षा की मांग करते हैं।

यह भी पढ़ें: UP News: बसपा सरकार के मंत्री और बेटे के खिलाफ मुकदमा दर्ज, बहू ने लगाए मारपीट और धमकाने के आरोप

यह भी पढ़ें: हाथरस हादसा: अखिलेश यादव ने सरकार को बताया फेल, सीएम योगी को कहा- जो कपड़े वह पहनते हैं…