लखनऊ, जेएनएन। यूपी पुलिस में कंप्यूटर आपरेटर ग्रेड-ए के बैकलॉग पदों पर सीधी भर्ती (विशेष चयन) के तहत कंप्यूटर टाइपिंग परीक्षा 11 जुलाई को होगी।

उप्र पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के अधिकारियों ने बताया कि कंप्यूटर टाइपिंग परीक्षा के अभ्यर्थियों के प्रवेशपत्र पांच जुलाई को भर्ती बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड कर दिये जाएंगे। इसके अलावा भर्ती बोर्ड ने एसआइ लिपिक, लेखा व गोपनीय सहायक संवर्ग के पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की जांच व और शारीरिक मानक परीक्षा की तारीख भी 11 जुलाई तय की है। यह परीक्षा अलग-अलग केंद्रों पर होगी और अभ्यर्थियों के प्रवेशपत्र पांच जुलाई को भर्ती बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे।

बुलाये जाएंगे शार्टलिस्ट अभ्यर्थी

भर्ती बोर्ड ने नौ मार्च को एसआइ लिपिक, लेखा व गोपनीय सहायक संवर्ग के 760 व कंप्यूटर आपरेटर ग्रेड-ए के 666 पदों पर भर्ती के लिए हुई ऑनलाइन लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित किया था, लेकिन लोकसभा चुनाव व अन्य कारणों से टाइपिंग परीक्षा नहीं हो सकी थी। अभ्यर्थियों ने टाइपिंग परीक्षा कराने को लेकर कई बार हंगामा भी किया था। भर्ती बोर्ड के अधिकारियों के अनुसार आनलाइन लिखित परीक्षा में एसआइ लिपिक, लेखा व गोपनीय सहायक संवर्ग के 760 पदों के सापेक्ष 1946 तथा कंप्यूटर आपरेटर के 666 पदों के सापेक्ष 1603 अभ्यर्थियों को शार्टलिस्ट किया गया है। शार्टलिस्ट अभ्यर्थियों को ही टाइपिंग परीक्षा, शारीरिक मानक परीक्षा व दस्तावेजों की जांच के लिए बुलाया जायेगा। 

आठ जुलाई को भी परीक्षा

भर्ती बोर्ड के अधिकारियों ने बताया कि मृतक आश्रित कोटे के तहत एसआइ गोपनीय के पदों पर भर्ती के लिए कंप्यूटर टाइपिंग व आशुलिपिक परीक्षा आठ जुलाई को होगी। अभ्यर्थियों के प्रवेशपत्र भर्ती बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं।

Posted By: Umesh Tiwari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस