Move to Jagran APP

यूपी पुलिस की कंप्यूटर टाइपिंग परीक्षा 11 जुलाई को, पांच जुलाई को मिलेंगे प्रवेशपत्र

यूपी पुलिस में कंप्यूटर आपरेटर ग्रेड-ए के बैकलॉग पदों पर सीधी भर्ती (विशेष चयन) के तहत कंप्यूटर टाइपिंग परीक्षा 11 जुलाई को होगी।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Thu, 04 Jul 2019 05:30 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2019 05:31 PM (IST)
यूपी पुलिस की कंप्यूटर टाइपिंग परीक्षा 11 जुलाई को, पांच जुलाई को मिलेंगे प्रवेशपत्र

लखनऊ, जेएनएन। यूपी पुलिस में कंप्यूटर आपरेटर ग्रेड-ए के बैकलॉग पदों पर सीधी भर्ती (विशेष चयन) के तहत कंप्यूटर टाइपिंग परीक्षा 11 जुलाई को होगी।

loksabha election banner

उप्र पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के अधिकारियों ने बताया कि कंप्यूटर टाइपिंग परीक्षा के अभ्यर्थियों के प्रवेशपत्र पांच जुलाई को भर्ती बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड कर दिये जाएंगे। इसके अलावा भर्ती बोर्ड ने एसआइ लिपिक, लेखा व गोपनीय सहायक संवर्ग के पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की जांच व और शारीरिक मानक परीक्षा की तारीख भी 11 जुलाई तय की है। यह परीक्षा अलग-अलग केंद्रों पर होगी और अभ्यर्थियों के प्रवेशपत्र पांच जुलाई को भर्ती बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे।

बुलाये जाएंगे शार्टलिस्ट अभ्यर्थी

भर्ती बोर्ड ने नौ मार्च को एसआइ लिपिक, लेखा व गोपनीय सहायक संवर्ग के 760 व कंप्यूटर आपरेटर ग्रेड-ए के 666 पदों पर भर्ती के लिए हुई ऑनलाइन लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित किया था, लेकिन लोकसभा चुनाव व अन्य कारणों से टाइपिंग परीक्षा नहीं हो सकी थी। अभ्यर्थियों ने टाइपिंग परीक्षा कराने को लेकर कई बार हंगामा भी किया था। भर्ती बोर्ड के अधिकारियों के अनुसार आनलाइन लिखित परीक्षा में एसआइ लिपिक, लेखा व गोपनीय सहायक संवर्ग के 760 पदों के सापेक्ष 1946 तथा कंप्यूटर आपरेटर के 666 पदों के सापेक्ष 1603 अभ्यर्थियों को शार्टलिस्ट किया गया है। शार्टलिस्ट अभ्यर्थियों को ही टाइपिंग परीक्षा, शारीरिक मानक परीक्षा व दस्तावेजों की जांच के लिए बुलाया जायेगा। 

आठ जुलाई को भी परीक्षा

भर्ती बोर्ड के अधिकारियों ने बताया कि मृतक आश्रित कोटे के तहत एसआइ गोपनीय के पदों पर भर्ती के लिए कंप्यूटर टाइपिंग व आशुलिपिक परीक्षा आठ जुलाई को होगी। अभ्यर्थियों के प्रवेशपत्र भर्ती बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.