Move to Jagran APP

यूपी के मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह का अखिलेश पर कटाक्ष, चार सौ सीटों पर जीत का दावा करने वाले अब तीन सौ पर पहुंचे

उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि अर्से बाद फाइव स्टार रथ से प्रदेश की सैर पर निकले समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव का आत्मविश्वास योगी सरकार का विकास देखकर हांफने लगा है। वह बौखला गए हैं।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Mon, 18 Oct 2021 06:08 PM (IST)Updated: Mon, 18 Oct 2021 06:13 PM (IST)
यूपी के मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह का अखिलेश पर कटाक्ष, चार सौ सीटों पर जीत का दावा करने वाले अब तीन सौ पर पहुंचे
समाजवादी पार्टी के जीत के दावे पर यूपी सरकार के मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कटाक्ष किया।

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि अर्से बाद फाइव स्टार रथ से प्रदेश की सैर पर निकले समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव का आत्मविश्वास योगी सरकार का विकास देखकर हांफने लगा है। वह बौखला गए हैं। कब, कहां क्या बोल दें कोई ठिकाना नहीं। डेढ़ माह पहले आगामी विधानसभा चुनावों में चार सौ सीटों पर जीत का दावा करने वाले अखिलेश यादव अब सौ सीटें घटाकर तीन सौ तक के दावे पर आ गए हैं। रथ यात्रा से प्रदेश का विकास देखने के बाद तीन सौ का भ्रम भी टूट जाएगा और बाइस में बाइसिकिल को 22 सीटें भी मुश्किल से मिलेंगी।

loksabha election banner

समाजवादी पार्टी के जीत के दावे पर कटाक्ष करते हुए यूपी सरकार के मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि कोरोना संकट और बाढ़ के दौरान जनता के बीच कहीं नजर न आने वाले अखिलेश यादव की विजय यात्रा ज्यों ज्यों आगे बढ़ रही है तो उन्हें 'हार यात्रा' के रूप में नजर आने लगी है। इसलिए उनके जीत का आंकड़ा भी डगमगाने लगा है। अब वह बिल्ली के भाग्य से सिकहर टूटने की उम्मीद में अन्य दलों का आंकड़ा गिनाकर जीत के खयाली पुलाव पका रहे हैं। लेकिन जनता के जेहन में आज भी सपा शासन के दंगे, तुष्टिकरण की राजनीति और गुंडों माफिया के आतंक और नौकरियां देने में पक्षपात की करतूतें ताजी हैं।

यूपी सरकार के मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि योगी सरकार में प्रदेश दंगामुक्त है। गुंडों और माफिया की कमर तोड़ी जा चुकी है। यूपी की पहचान अब बीमारू राज्य में नहीं बल्कि विकास की बन चुकी है। मोदी-योगी की डबल इंजन की सरकार सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास की भावना से विकास कर रही है तो अखिलेश यादव को एक बार फिर अपनी जमीन खिसकती नजर आ रही है। इसी हताशा में जीत के दावे मे बार-बार बदलाव को बाध्य होना पड़ रहा है।

बता दें कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा था कि 2022 के विधानसभा चुनाव में 300 से अधिक सीटें जीतने का कार्य पूरा हो गया है। भाजपा अपने 150 से अधिक विधायकों का टिकट काट रही है। पहले भाजपा के करीब 100 विधायक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ विधानसभा में धरने पर बैठे थे, हमारे पास पहले से 50 विधायक हैं। उन्होंने कहा कि हमारे पक्ष में सीटों की गिनती अपने आप सेट होती जा रही है, 300 का आकड़ा बन गया है, बाकी जीतने की तैयारी तेज है। इससे पहले अखिलेश विधानसभा चुनाव में 400 से अधिक सीट जीतने का दावा किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.