Move to Jagran APP

मुख्तार अंसारी पर यूपी सरकार के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने पंजाब सरकार पर कसा तंज, बोले- बांदा जेल में नहीं मिलेगी बिरयानी

यूपी सरकार के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि पंजाब की कांग्रेस सरकार का दामाद और यूपी की भाजपा सरकार का मुल्जिम नंबर एक आम अपराधी की तरह यूपी आ रहा है। अब उस पर कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Tue, 06 Apr 2021 10:36 PM (IST)Updated: Tue, 06 Apr 2021 10:40 PM (IST)
मुख्तार अंसारी पर यूपी सरकार के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने पंजाब सरकार पर कसा तंज, बोले- बांदा जेल में नहीं मिलेगी बिरयानी
मुख्तार अंसारी पर यूपी सरकार के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने पंजाब सरकार और कांग्रेस पर तीखी टिप्पणी की है।

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को लेकर योगी आदित्यनाथ सरकार लगातार कांग्रेस और पंजाब सरकार को कठघरे में खड़ा कर रही है। जब यूपी पुलिस मुख्तार को पंजाब से यूपी ला रही थी, तब भी मंगलवार को सरकार के प्रवक्ता और एमएसएमई मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने तीखी टिप्पणी की। पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि पंजाब की कांग्रेस सरकार का दामाद और यूपी की भाजपा सरकार का मुल्जिम नंबर एक आम अपराधी की तरह यूपी आ रहा है। अब उस पर कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

यूपी सरकार के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि मुख्तार अंसारी को यहां लाने के लिए योगी सरकार को काफी प्रयास करने पड़े। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर पंजाब सरकार ने उसे सौंपा है। उन्होंने कहा कि इसकी दो वजह हो सकती हैं। मुख्तार अंसारी के पीछे राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा हैं या फिर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह उनकी बात नहीं सुनते। पंजाब सरकार मुख्तार की मदद कर रही है। मंत्री ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर बांदा जेल में सारी व्यवस्थाएं की जा रही हैं। हां, पंजाब की जेल में उसे बिरयानी मिलती थी, जो कि बांदा जेल में नहीं मिलेगी।

बता दें माफिया विधायक मुख्तार अंसारी को बुधवार तड़के बांदा जेल में दाखिल कराए जाने की उम्मीद है। यूपी पुलिस की टीम पंजाब की रोपड़ जेल से मुख्तार को लेकर मंगलवार शाम प्रदेश की सीमा में दाखिल हो गई। मुख्तार को पुलिस एम्बुलेंस से लेकर आ रही है। ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर यूपी पुलिस के कड़े सुरक्षा घेरे में एम्बुलेंस बांदा की ओर बढ़ी है। रात करीब आठ बजे पुलिस का काफिला जेवर टोल को पार कर गया था, जिसके बाद मुख्तार के बुधवार तड़के तक बांदा जेल पहुंच जाने की बात कही जा रही है।

मुख्तार अंसारी को पंजाब से बांदा लाने के लिए करीब सौ पुलिसकर्मियों की टीम सोमवार को रवाना की गई थी। यूपी पुलिस की टीम मंगलवार सुबह रोपड़ पहुंच गई थी और वहां मुख्तार को अपनी अभिरक्षा में लेने की कार्रवाई पूरी करने के बाद दोपहर को टीम वहां से रवाना हो गई थी। सड़क मार्ग से माफिया को लाने में टीम करीब 1800 किलोमीटर का सफर तय करेगी।

बता दें कि कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार मुख्तार अंसारी को आठ अप्रैल तक बांदा जेल में शिफ्ट किया जा रहा है। पंजाब सरकार के यूपी सरकार को पत्र लिखे जाने के बाद बांदा से पुलिस टीम पंजाब के लिए रवाना किए जाने का निर्णय किया गया था, जिसके बाद सीओ के नेतृत्व में पुलिस टीम रवाना की गई थी, जो अब मुख्तार को लेकर सूबे में आ चुकी है। इस दौरान प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारी मुख्तार को लेकर आ रही टीम से पल-पल की खबर भी लेते रहे। वहीं बांदा जेल व उसके आसपास सुरक्षा घेरा बेहद कड़ा कर दिया गया है।

मुख्तार अंसारी को यूपी लाए जाने से पहले उनके परिवारीजन ने माफिया की जान को खतरा भी जताया था। मुख्तार ने पंजाब की जेल में ही टिके रहने के लिए एक के बाद एक कई कानूनी दांव-पेंच भी अपनाए थे। गाजीपुर के थाना मुहमदाबाद के हिस्ट्रीशीटर अपराधी मुख्तार अंसारी के विरुद्ध 15 मुकदमे विचाराधीन हैं, जिनमें अब अभियोजन तेज कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.