लखनऊ, राज्य ब्यूरो। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव व मुख्य प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने शुक्रवार को भाजपा सरकार व उनके इशारे पर प्रशासनिक अधिकारियों पर विपक्ष की आवाज को दबाने की साजिश का आरोप लगाया। उन्होंने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के हेलीकाप्टर को दिल्ली से मुजफ्फरनगर के लिए उडऩे से रोके रखने पर निर्वाचन आयोग से कड़ी कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के साथ ऐसा खिलवाड़ हुआ तो स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव की बात बेमानी हो जाएगी।

दरअसल, अखिलेश यादव को दिल्ली से हेलीकाप्टर के जरिए मुजफ्फरनगर जाना था, सपा अध्यक्ष ने ट््वीट किया...मेरे हेलीकाप्टर को अभी भी बिना कारण बताए दिल्ली में रोककर रखा गया और मुजफ्फरनगर जाने नहीं दिया जा रहा है, जबकि भाजपा के एक शीर्ष नेता यहां से उड़े हैं। हारती हुई भाजपा की ये हताशा भरी साजिश है।

राजेन्द्र चौधरी ने कहा कि अखिलेश यादव पूर्व मुख्यमंत्री हैं ऐसी स्थिति उत्पन्न होने से उनकी सुरक्षा को गंभीर खतरा भी है। कहा, इस घटना से यह सच सामने आ गया है कि भाजपा सरकार की मंशा विपक्ष को चुनाव प्रचार से हर तरह से रोकने की है। वह तानाशाही तरीके से विपक्ष खासकर समाजवादी पार्टी के कार्यक्रमों में अवरोध पैदा करने की साजिशें रचने में आगे हैं। वैसे भी भाजपा नेतृत्व राष्ट्रीय अध्यक्ष के खिलाफ आए दिन अमर्यादित और अभद्र टिप्पणियां करने से बाज नहीं आ रहा है। सपा की मांग है कि निर्वाचन आयोग भाजपा सरकार के लोकतंत्र विरोधी आचरण का तुरंत संज्ञान लेकर उसकी मनमानी रोके।

Edited By: Anurag Gupta