Move to Jagran APP

अयोध्या में छत्तीगढ़ के सीएम भूपेश ने कहा- जाति, संप्रदाय से ऊपर उठ मुद्दों के लिए कांग्रेस को दें वोट

अयोध्या के बीकापुर विधानसभा क्षेत्र में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि 2022 के चुनाव में जाति संप्रदाय से ऊपर उठकर असल मुद्दों के लिए कांग्रेस को वोट दें। किसानों को दाम महिलाओं को सम्मान और युवाओं को काम के नाम पर कांग्रेस के पक्ष में मतदान करें।

By Dharmendra MishraEdited By: Published: Thu, 23 Dec 2021 03:43 PM (IST)Updated: Thu, 23 Dec 2021 09:50 PM (IST)
अयोध्या में छत्तीगढ़ के सीएम भूपेश ने कहा- जाति, संप्रदाय से ऊपर उठ मुद्दों के लिए कांग्रेस को दें वोट
अयोध्या के बीकापुर में छत्तीगढ़ के सीएम भूपेश बघेल का स्वागत करते कांग्रेसी।

अयोध्या, जासं। अयोध्या के बीकापुर विधानसभा क्षेत्र में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि वर्ष 2022 के चुनाव में जाति संप्रदाय से ऊपर उठकर असल मुद्दों के लिए कांग्रेस को वोट दें। उन्होंने कहा कि कांग्रेस किसानों, महिलाओं और युवाओं के साथ है। किसानों को दाम, महिलाओं को सम्मान और युवाओं को काम के नाम पर कांग्रेस के पक्ष में मतदान करें। वह बीकापुर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम दशरथपुर में जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

loksabha election banner

उन्होंने छत्तीसगढ़ का उदाहरण देते हुए कहा कि वहां यह सब कुछ हो रहा है और यह इसलिए संभव हुआ कि वहां के लोगों ने जाति और धर्म के आधार पर नहीं, अपने सम्मान, स्वाभिमान, किसानों के हित, युवाओं के काम और महिलाओं के सम्मान के नाम पर वोट दिया। बीकापुर, अयोध्या और उत्तर प्रदेश की जनता भी जाति और संप्रदाय का मोह छोड़कर वास्तविक मुद्दों पर वोट देकर कांग्रेस की सरकार बनाए। उन्होंने छत्तीसगढ़ का उदाहरण देते हुए बताया कि वहां ढाई हजार रुपये प्रति क्विंटल की दर से धान खरीदा जा रहा है। जबकि उत्तर प्रदेश सरकार किसानों का धान मात्र 12 सौ रुपये प्रति क्विंटल की दर से ले रही है। छत्तीसगढ़ की राजकीय गोशालाओं का भी उदाहरण देते कहा कि उत्तर प्रदेश की गोशालाओं की तरह हमारे यहां गाय दुबली होकर मर नहीं रही हैं और ना ही गोशाला चलाने वाले मोटे होते जा रहे हैं। पूरी जिम्मेदारी और संवेदना के साथ छत्तीसगढ़ में गोशालायें चलाई जा रही हैं। ये गोशालाएं चलें इसलिए सरकार दो रुपये प्रति किलो की दर से गोबर खरीद रही है।

पिछले एक साल में छत्तीसगढ़ सरकार ने 54 लाख क्विंटल गोबर खरीदा है। इससे ना केवल गोपालकों को समुचित आय हुई है, बल्कि सरकार ने इस गोबर से आठ लाख क्विंटल खाद भी बनाई है और इससे खेती को प्रोत्साहित करने में काफी मदद मिली है। इससे पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि श्री राम के सत्य, शील और न्याय की धरती का उपयोग ठगी के लिए हो रहा है। राम मंदिर के लिए भूमि खरीद में घोटाला की ओर इशारा करते हुए लल्लू ने कहा कि आस्था और भावनाओं के साथ भाजपा बहुत बड़ा विश्वासघात कर रही है। यूपी के सीएम हर माह अयोध्या आते हैं। मंदिर के नाम पर यहां घोटाला नहीं दिखता। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की यह सरकार और स्वयं मुख्यमंत्री सिर से पांव तक भ्रष्टाचार में डूबे हैं। 40 से अधिक घोटाले हो चुके हैं। किसानों का हत्यारा केंद्र सरकार में मंत्री बना हुआ है। अपराधियों पर बुलडोजर चलाने का दावा करने वाले मुख्यमंत्री अजय मिश्रा के घर बुलडोजर चलाने में क्यों पीछे भाग रहे हैं। इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष डॉ निर्मल खत्री एवं कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव राजेश त्रिपाठी ने भी विचार रखें। सभा में हजारों की भीड़ कांग्रेसियों को उत्साहित करने वाली रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.