लखनऊ, जेएनएन। राजधानी में रविवार सुबह करीब  5:30 बजे 1090 चौराहे से यूपी डीजीपी ओम प्रकाश सिंह के नेतृत्व में पुलिस कर्मियों ने यातायात जागरूकता रैली निकाली। साइकिल पर सवार होकर डीजीपी ओपी सिंह से लेकर लखनऊ एसएसपी कलानिधि नैथानी ने हेलमेट लगाकर सुरक्षा का जागरूकता का संकेत दिया। भारी संख्या में पुलिस बल और ट्रैफिक पुलिस तैनात रहे। रैली लालबाग स्थित शर्मा टी स्टॉल पहुंचकर खत्म हुई। इस दौरान डीजीपी ने पुलिसकर्मियों से फीडबैक भी लिया। डीजीपी ने कहा कि शाम को साइकिल से गश्त पर भी विचार करें। डीजीपी ने एसएसपर समेत सभी पुलिस कर्मियों के साथ चाय और बन मक्खन खाया।  

 

डीजीपी ओपी सिंह ने रैली खत्म होने के बाद कहा कि हम लोगों ने कोशिश है कि सीनियर और जूनियर अधिकारियों के बीच संवाद स्थापित हो। आपको याद होगा पिछली बार उनको ढ़ाबे में लेजाकर खाना साथ खाया। इस बार एडीजी जोन एसएसपी लखनऊ और उनकी टीम के साथ 10 किलोमीटर की साइकिल यात्रा की है। मकसद था साथ मिलकर साइकिल चलाए, लेकिन हमने इसे हेलमेट से भी जोड़ा है। लखनऊ पुलिस हेलमेट पर जोर दे रही है। पुलिस कर्मियों का भी चालान हो रहा है। जिससे मैसेज दे रही है कि कोई भी कानून से ऊपर नहीं है। 

 

इससे आम जनता को संदेश जाएगा कि हम साइकिल में भी हेलमेट लगाए। वो समझे की हेलमेट पहनना जरुरी है और न पहनना कानून के खिलाफ भी है। इसी मकसद के साथ ये साइकिल यात्रा की गई है। इस मुहिम में लखनऊ के एसएचओ, सीओ, एएसपी, एसएसपी, एडीजी से लेकर अन्य पुलिस कर्मियों ने हिस्सा लिया है। 

आने वाले समय में भी ऐसे ही एक-एक घंटे के प्रोग्राम किए जाएंगे। कई बार एसएचओ से बात करने का मौका नहीं मिल पाता है। इससे उनके और मेरे बीच का संवाद गैप भी कम होगा।

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Divyansh Rastogi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप