Move to Jagran APP

बाराबंकी में भड़के ड‍िप्‍टी सीएम तो बोले सीएमओ...सर अधीक्षक को हटा दूं, जवाब सुनकर चौंक गया स्‍टाफ

उत्‍तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने सीएचसी हैदरगढ़ का औचक निरीक्षण क‍िया। इस दौरान गायब मिले चिकित्सकों व कर्मचारियों को वेतन काटने के निर्देश द‍िए। अधीक्षक को हटाए जाने की बात पर कहा क‍ि हटाया जाना निदान नहीं बेहतर कार्य करें अधीक्षक।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Thu, 07 Jul 2022 06:32 PM (IST)Updated: Thu, 07 Jul 2022 06:51 PM (IST)
बाराबंकी में भड़के ड‍िप्‍टी सीएम तो बोले सीएमओ...सर अधीक्षक को हटा दूं, जवाब सुनकर चौंक गया स्‍टाफ
बाराबंकी में ब्रजेश पाठक ने सीएमओ से कहा क‍िसी को हटाया जाना समस्या का निदान नहीं।

बाराबंकी, संवादसूत्र। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक गुरुवार को अमेठी से लौटते समय हैदरगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। यहां ओटी बंद होने पर नाराजगी जताई। अधीक्षक भी मौके पर नदारद मिले। इस पर उन्होंने सीएमओ को फोन कर अधीक्षक की उपस्थिति के बारे में जानकारी ली और अव्यवस्थाओं पर नाराजगी जताई। सीएमओ ने कहा कि सर! अधीक्षक को हटा दूं तो डिप्टी सीएम ने कहा कि हटाया जाना समस्या का निदान नहीं है। अधीक्षक से कहिए स्वास्थ्य सेवाओं में बेहतर कार्य करें। डिप्टी सीएम यहां करीब 16 मिनट तक रहे।

loksabha election banner

दोपहर करीब तीन बजकर 46 मिनट पर पहुंचे डिप्टी सीएम ने परिसर में बनी ओटी का निरीक्षण किया। यहां ओटी बंद थी। खिड़की भी टूटी थी। पूछने पर स्वास्थ्य कर्मी ने बताया कि ओटी जून में खुली थी। इसके बाद से नहीं खुली। दुर्गंध आने पर कड़ी फटकार कर्मियों को लगाई।

अधीक्षक डा. मुकुंद पटेल नदारद मिले, जिस पर कर्मचारी ने बताया कि सीएमओ कार्यालय में संचारी रोग की बैठक में गए हैं। इसके बाद सीएमओ से फोन पर उनकी उपस्थिति के बारे में जानकारी प्राप्त की। उपस्थिति रजिस्टर देखने पर डा. अनिल चौधरी व डा. ओमप्रकाश कुरील भी गायब मिले। इसके अलावा चार अन्य कर्मचारी भी नदारद मिले। सभी का वेतन काटे जाने के निर्देश सीएचसी अधीक्षक को दिए। रजिस्टर पर प्रतिकर अवकाश लिखा था, जिसके बारे में पूछा प्रतिकर अवकाश क्या होता है।

डरों नहीं, पूरी बात बताओ : डिप्टी सीएम ने फोन कर अधीक्षक डा. मुकुंद पटेल से पूछा कि आप आफिस में हैं कि कहां हैं। अधीक्षक ने बताया कि संचारी रोग की बैठक में आए हैं। तब डिप्टी सीएम ने कहा कि डा. साहब! आप समय से आओ-जाओ, लेकिन सुधार दिखना चाहिए। उन्होंने पूछा कि डा. ओमप्रकाश कुरील क्यों नहीं आए। इसमें अनुपस्थित लिखा है।

डा. अनिल चौधरी क्यों नहीं आए। वेतन काटिए। अस्पताल परिसर में घास उगी है। इसे साफ कराओ, ओटी कभी खुलती नहीं है। अपने आदमी से पूछाे। यह कहकर उन्होंने फोन कर्मचारी को पकड़ा दिया और उससे कहा कि डरना नहीं, पूरी बात बताओ। ओटी में खिड़की कैसे टूटी है। यहां तो इंफेक्शन फैल सकता है। इसे सही कराओ।

रजिस्टर में निरीक्षण के दौरान कर्मी मीनू नदारद मिला। जिस पर पूछा कि पांच को सीएल मांगी 6 व 7 जुलाई को क्यों नहीं आए। इसके अलावा यह भी पूछा कि डा. पवन कुमार का स्थानांतरण कब हुआ। बताया गया कि मऊ के लिए रिलीव हुए हैं। प्रमिला श्रीवास्तव क्यों नहीं आईं। बताया गया कि कैंपस में रहती हैं, कोल्ड चेन में ड्यूटी करती हैं।

हैंंडपंप से पिया पानी: डिप्टी सीएम ने परिसर में लगे हैंडपंप से पानी भी पिया। परिसर में एक बुजुर्ग महिला को भी पीने का पानी देने के लिए कहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.