राज्य ब्यूरो, लखनऊ : उप्र में गुरुवार को कोरोना के 24 नए मरीज मिले। 61 जिलों में एक भी नया मरीज नहीं मिला। 14 जिलों में ही रोगी मिले हैं। सबसे ज्यादा आठ मरीज लखनऊ में मिले हैं। वहीं प्रयागराज में तीन, गोरखपुर में दो और गौतमबुद्धनगर, मैनपुरी, आगरा, जौनपुर, अंबेडकरनगर, महराजगंज, बदायूं, सीतापुर, बहराइच, मुरादाबाद व सोनभद्र में एक-एक रोगी पाया गया। नए मिले मरीजों के मुकाबले 11 रोगी स्वस्थ हुए। अब सक्रिय केस बढ़कर 193 हो गए हैं। सबसे ज्यादा 23 मरीज लखनऊ में हैं।

बीते 24 घंटे में 2.21 लाख लोगों की कोरोना जांच की गई। इसे मिलाकर अब तक कुल 7.57 करोड़ लोगों का कोरोना टेस्ट किया जा चुका है। 70 जिलों में कोरोना के 10 से कम रोगी हैं और इसमें से 63 जिलों में पांच से भी कम मरीज हैं। अब रिकवरी रेट 98.7 प्रतिशत और पाजिटिविटी रेट 0.01 फीसद है। जिन 32 जिलों में अब कोरोना का एक भी मरीज नहीं है, उसमें अलीगढ़, अमरोहा, अयोध्या, आजमगढ़, बलिया, बलरामपुर, बांदा, बस्ती, भदोही, बिजनौर, बुलंदशहर, चंदौली, चित्रकूट, एटा, फर्रुखाबाद, फतेहपुर, गोंडा, हमीरपुर, हरदोई, हाथरस, जालौन, कानपुर देहात, कासगंज, महोबा, पीलीभीत, प्रतापगढ़, रामपुर, सहारनपुर, शामली, श्रावस्ती, सिद्धार्थनगर व सुलतानपुर शामिल हैं।

कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या में लखनऊ तीसरे नंबर पर : पिछले कई हफ्ते से राजधानी में रोज संक्रमित होने वाले कोरोना मरीजों की संख्या पांच से नीचे बनी हुई थी। बुधवार को सिर्फ दो नए संक्रमित म‍िले थे। देश में कुल सक्रिय मरीजों की संख्या के मामले में प्रदेश में लखनऊ तीसरे पायदान पर है। जबकि पांच दिनों पहले लखनऊ फिर से पहले नंबर पर आ गया था। केजीएमयू व एसजीपीजीआइ में सिर्फ एक-दो मरीज ही भर्ती हैं। अन्य पॉजिटिव आ रहे ज्यादातर मरीज इस दौरान होम आइसोलेशन में ही हैं। कोरोना से अब तक लखनऊ में 2652 मरीजों की मौत हो चुकी है। 

Edited By: Anurag Gupta