लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव इटावा की जसवंतनगर सीट से एक बार फिर चुनाव लड़ेंगे। इस बार भी वह समाजवादी पार्टी के साइकिल चुनाव चिह्न पर अपनी किस्मत आजमाएंगे। जसवंतनगर सीट से ही वह वर्तमान विधायक हैं। पूर्व मुख्यमंत्री व सपा मुखिया अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल लगातार छठी बार विधान सभा पहुंचने की कोशिश में जुटे हैं।

वर्ष 1996 से जसवंतनगर विधान सभा सीट से शिवपाल सिंह यादव लगातार पांच बार से जीत रहे हैं। पहले इस सीट पर मुलायम सिंह यादव चुनाव लड़ते थे। इस बार शिवपाल ने सपा से गठबंधन किया है। चूंकि उनकी पार्टी का चुनाव चिह्न स्टूल नया है इसलिए उन्होंने सपा के चुनाव चिह्न साइकिल पर ही चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है। अखिलेश ने उनका टिकट फाइनल कर दिया है, साथ ही उन्हें सिंबल फार्म भी दे दिया है।

जसवंतनगर सीट का चुनाव तीसरे चरण में है। इस चरण का मतदान 20 फरवरी को होगा। शिवपाल सिंह यादव पहले ही यह कह चुके हैं कि उन्होंने अपनी पार्टी के अन्य नेताओं की सूची भी अखिलेश को सौंप दी है, उन पर फैसला अखिलेश खुद करेंगे। जो भी जीतने वाले प्रत्याशी होंगे उन्हें सपा अध्यक्ष टिकट देंगे।

Edited By: Umesh Tiwari