लखनऊ, जेएनएन। अवैध ढंग से मतांतरण (धर्मांतरण) कराने के मामले में उत्तर प्रदेश आतंकवाद निरोधक दस्ता (यूपी एटीएस) ने मेरठ से मौलाना कलीम सिद्दीकी को गिरफ्तार किया है। इस्लामिक विद्वान मौलाना कलीम सिद्दीकी पूर्व बालीवुड अभिनेत्री सना खान का निकाह कराने को लेकर चर्चा में आए थे। इसके बाद सना खान ने अपना फिल्मी करियर छोड़कर एक मौलाना से निकाह करने के बाद इस्लामिक परंपरा से जीवन व्यतीत करने का फैसला किया था। अब मतांतरण के मामले में मौलाना सिद्दीकी से पूछताछ के बाद चौंकाने वाले राजफाश हुए हैं।

मतांतरण मामले में यूपी एटीएस ने मुजफ्फरनगर निवासी मौलाना कलीम सिद्दीकी को गिरफ्तार किया है। मौलाना पर अनगिनत मतांतरण के आरोप लगे हैं। एटीएस की टीम लंबे समय से उस पर नजर बनाए हुए थी। मंगलवार देर रात एटीएस की टीम ने मेरठ से एक कार्यक्रम से लौटते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया। एटीएस ने मौलाना व उसके तीन साथियों से रात भर पूछताछ की, जिसके बाद बुधवार को इस मामले में बड़े दावे किए हैं।

मौलाना कलीम सिद्दीकी पश्चिमी उत्तर प्रदेश के इस्लामिक विद्वानों में एक बड़ा नाम हैं। वह मुजफ्फरनगर के फुलत के रहने वाले हैं। फुलत के अलावा कई जगहों पर उनके नाम पर मदरसे चलते हैं। मौलाना की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्हें देश के साथ ही विदेश से भी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए न्योते आते हैं। मौलाना सिद्दीकी इस महीने सात सितंबर को मुंबई में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत की तरफ से आयोजित राष्ट्र प्रथम और राष्ट्र सर्वोपरि कार्यक्रम में भी शामिल हुए थे। एडीजी ला एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने गुरुवार को लखनऊ में बताया कि मौलाना के खिलाफ अवैध मतांतरण में लिप्त होने का पता चला है।

संदिग्ध गतिविधियों के चलते इस्लामिक विद्वान मौलाना कलीम सिद्दीकी सुरक्षा एजेंसी के निशाने पर थे। सात सितंबर को मुंबई में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के द्वारा आयोजित राष्ट्र प्रथम और राष्ट्र सर्वोपरि कार्यक्रम में भी मौलाना कलीम शामिल हुए थे। चर्चा यह भी है कि पूर्व बालीवुड अभिनेत्री सना खान का निकाह भी मौलाना कलीम सिद्दीकी ने ही कराया था। सना खान ने अपने फिल्मी खान छोड़कर एक मौलाना से निकाह करने के बाद इस्लामिक कल्चर से जीवन व्यतीत करने का फैसला किया था, जो काफी चर्चा का विषय बना था।

यह भी पढ़ें : अवैध मतांतरण केस में यूपी एटीएस को एक और कामयाबी, मौलाना कलीम सिद्दीकी गिरफ्तार

Edited By: Umesh Tiwari