रायबरेली [रसिक द्विवेदी]।  21 और 23 दोनों तारीखें रायबरेली के लिए खास होने जा रही है। क्योंकि अरसे से राजनीति में मजबूत दखल रखने वाले दो परिवारों की बेटियां अब दुल्हनियां बनेंगी। एक मांगलिक उत्सव दिल्ली के कुतुबमीनार स्थित रिजार्ट में होगा। तो दूसरा आयोजन शहर से  करीब 25 किमी.दूर हरचंदपुर के नेवाजगंज गांव  में। तैयारियां अपने अंदाज में जारी हैं। भव्यता और दिव्यता के हर उपाय किए जा रहे हैं। दोनों ही आयोजनों की चर्चा जिले में जोरों पर है। बीजेपी के दिनेश सिंह बड़ी बेटी मालविका की शादी सूर्यप्रताप सिंह से 23 नवंबर को होनी है। वहीं अखिलेश सिंह की बड़ी बेटी विधायक अदिति सिंह का ब्याह 21 नवंबर को दिल्ली में होगा।

बात करते हैं एमएलसी की। कभी कांग्रेस के खासमखास रहे दिनेश सिंह ने बीते वर्ष पुरानी पार्टी से किनारा कर लिया था। फिर भाजपा ने इन्हें सोनिया गांधी के खिलाफ लोकसभा चुनाव में अपना उम्मीदवार बनाया। इनकी बड़ी बेटी मालविका की शादी सूर्यप्रताप सिंह से 23 नवंबर को होनी है। इस आयोजन की खातिर एमएलसी ने अपने पैतृक गांव को चुना है। शहर से करीब 25 किमी. दूर गांव में बरात के स्वागत-सत्कार की तैयारियां चल रही हैं। अतिथियों के लिए प्लाइवुड के अलग-अलग करीब 50 काटेज बन रहे हैं। लगभग 10 बीघे में पांडाल, आर्टिफिशियल घरौंदे आदि बनाए जा रहे हैं। कार्ड बांटे जा चुके हैं। गीत संगीत के लिए एक प्रसिद्ध् लोकगायिका के भी आने की बात कही जा रही है। इस मांगलिक कार्यक्रम में बड़ी संख्या में वीआइपी के आने की उम्मीद है। 

दूसरी ओर सदर से पांच बार विधायक रहे अखिलेश सिंह की बड़ी बेटी विधायक अदिति सिंह का ब्याह 21 नवंबर को दिल्ली में होगा। इसकी भी तैयारियां मुकम्मल हो चुकी हैं। पंजाब प्रांत के अंगद सैनी उनका हाथ थामेंगे। इस विवाह को अदिति के पिता ने तय किया था। दिल्ली में मांगलिक आयोजन के बाद दो प्रीतिभोज पंजाब के नवांशहर में ही होंगे। पहली दावत 23 नवंबर को है जिसमें वहां के विधायक व वीआइपी शामिल होंगे। जबकि 25 को वहां के क्षेत्रीय लोगों की दावत होनी है।

Posted By: Anurag Gupta

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप