Move to Jagran APP

ईयर फोन लगाकर चला रहा था Roller, खाना खा रही बच्चियों को कुचला Luknow News

लखनऊ के ठाकुरगंज इलाके के बरीकलां जंगल में हैवी रोड रोलर के नीचे दबकर दो बच्चियों की मौत।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Wed, 03 Jul 2019 07:57 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2019 06:03 PM (IST)
ईयर फोन लगाकर चला रहा था Roller, खाना खा रही बच्चियों को कुचला Luknow News
ईयर फोन लगाकर चला रहा था Roller, खाना खा रही बच्चियों को कुचला Luknow News

लखनऊ, जेएनएन। ठाकुरगंज के बरीकलां स्थित एलडीए की बसंतकुंज योजना में बुधवार को सड़क निर्माण में लगे रोड रोलर ने पेड़ के नीचे खाना खा रही दो बच्चियों को कुचल दिया। चालक ईयरफोन लगाकर रोलर चला रहा था। घटना के बाद चालक फरार हो गया। दोनों बच्चियां वहां काम कर रहे मजदूरों की थी। मौत से आक्रोशित मजदूरों ने काम रोक दिया और हंगामा और तोड़फोड़ की। 

loksabha election banner

 

यह है मामला 
सीओ चौक डीपी तिवारी के मुताबिक लखनऊ विकास प्राधिकरण की ओर से यहां विकसित की जा रही बसंतकुंज योजना में 2400 प्रधानमंत्री आवासों का निर्माण किया जा रहा है। मूलरूप से छत्तीसगढ़ निवासी पुरुषोत्तम और हरिप्रसाद यहां पर मजदूरी कर रहे हैं। बुधवार को दोपहर में सभी मजदूर खाना खा रहे थे। इस दौरान पुरुषोत्तम की साढ़े तीन साल की बेटी रचना और हरि प्रसाद की चार साल की बेटी प्रीती कुछ दूरी पर पेड़ की छांव में बैठकर खाना खा रही थीं। आरोप है कि इसी बीच ईयर फोन लगाकर तेज आवाज में गाना सुन रहा चालक यहां रोड रोलर लेकर पहुंचा और दोनों बच्चियों को कुचल दिया। मासूमों की मौके पर मौत हो गई। जमीन पर बिखरा खून और मांस के लोथड़े देख आरोपित चालक को हादसे की जानकारी हुई और वह मौके से भाग निकला।

 

चिल्लाता रहा मजदूर, चालक ने नहीं सुना
कुछ दूरी पर काम कर रहे एक मजदूर ने बताया कि बच्चियों की तरफ रोड रोलर जाता देखकर उसने शोर भी मचाया और चालक को रोकने की कोशिश की। आरोप है कि चालक गाना सुनने में इतना मग्न था कि उसने मजदूर की बात भी अनसुनी कर दी। लोगों ने आरोपित को पकडऩे की कोशिश भी की, लेकिन सफल नहीं हो सके। 

मुआवजे का आश्वासन
दुर्घटना से नाराज मजदूर और बरीकलां गांव के लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। जानकारी पाकर कई थानों की पुलिस पहुंच गई। बवाल बढ़ता देखकर पुलिस पीडि़त परिवार को वहां से लेकर चली गई। इसके बाद ठेकेदार से तीन लाख रुपये पीडि़तों को मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया, तब जाकर लोग शांत हुए।


डेढ़ माह से वेतन न देने का आरोप
मजदूरों ने बताया कि वे ठेकेदार राहुल सिंह के कहने पर पहले आशियाना के किला चौराहे पर एक निर्माणाधीन बिल्डिंग में काम कर रहे थे। काम खत्म होने के बाद तीन दिन पहले ठेकेदार का मैनेजर प्रताप उन्हें लेकर बरीकलां आया था। मजदूर बलदेव, शुकुल, कुंवर और रुकमणि का आरोप है कि डेढ़ माह से ठेकेदार ने उन्हें वेतन नहीं दिया है। रुपये मांगने पर वह टाल-मटोल करता है। इस पर पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने उनका वेतन दिलाने का आश्वासन दिया है। पीडि़त परिवार ने आरोपित चालक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.