Move to Jagran APP

रकम दोगुनी करने का लालच देकर थमा रहे थे नकली नोट, जिला पंचायत सदस्य सहित दो गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि आरोपी पहले लोगों को कम रुपए लेकर असली नोट देते थे ताकि वह उन नोटों को चलाकर उनके झांसे में आ जाएं इसके बाद उनसे हजारों रुपये लेकर नकली नोट थमा देते। गैंग के अन्य सदस्य खुद को एसटीएफ बताकर दिये नोट भी छीन लेते थे।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Wed, 28 Oct 2020 04:48 PM (IST)Updated: Thu, 29 Oct 2020 06:12 AM (IST)
रकम दोगुनी करने का लालच देकर थमा रहे थे नकली नोट, जिला पंचायत सदस्य सहित दो गिरफ्तार
आरोपितों को गिरफ्तार जेल भेज दिया गया है।

लखनऊ, जेएनएन। रकम दुगनी करने का लालच देकर नकली नोट की गड्डी में ऊपर व नीचे असली नोट लगाकर ठगी करने वाले जिला पंचायत सदस्य सहित दो को पुलिस ने दबोच लिया उनके पास से सफारी कार,मनोरंजन बैंक की नकली नोटों की कई गड्डियां,मोबाइल फ़ोन व नगदी बरामद की है। आरोपियों को गिरफ्तार जेल भेज दिया गया है।

loksabha election banner

मोहनलालगंज के मिताखेड़ा निवासी दुर्गेश कुमार सिंह ने मंगलवार देर रात मुकदमा दर्ज कराया कि जलालपुर खमरिया,खोडारे गोंडा निवासी अजीत कुमार मौर्या व दो अन्य उनसे उतरेटिया पुल के पास मिले और कमेटी में शामिल होने और मुनाफ़ा कमाने का लालच दिया। इसके बाद फोन कर गोपालखेड़ा पुल के पास बुला लिया और 5000 लेकर 100 रुपये की नोट की एक गड्डी दे दी। इसके कुछ देर बाद उन्होंने गड्डी देखी तो ऊपर के दो व नीचे के दो नोट असली थे जबकि बाकी नकली नोट थे उन्होंने अपने साथ हुई धोखाधड़ी के मामले में पुलिस में इसका मुकदमा दर्ज करवाया। 

आरोपी गोंडा का जिला पंचायत सदस्य

गैंग का सरगना अजीत मौर्या गोंडा के जलालपुर बभन्नजोत वार्ड नंबर 51 का जिला पंचायत सदस्य है अजीत ने बताया कि वह सपा समर्थित जिला पंचायत सदस्य है। पुलिस ने उसके भाई अनिल मौर्या व एक अन्य साथी भुखाली को पकड़ा है।

कई वारदातों को दे चुके अंजाम

पुलिस ने बताया कि आरोपी पहले लोगों को कम रुपए लेकर असली नोट देते थे ताकि वह उन नोटों को चलाकर उनके झांसे में आ जाएं इसके बाद उनसे हजारों रुपये लेकर उन्हें नकली नोट थमा देते। इतना ही नही गैंग के अन्य सदस्य सादे कपड़े में जाकर खुद को एसटीएफ कर्मी बताकर दिये नोट भी छीन लेते थे।

कई जगहों पर घटना को दिया अंजाम

पुलिस का कहना है कि आरोपियों ने मोहनलालगंज, पीजीआई, सीतापुर,बाराबंकी फैजाबाद सहित मुंबई में भी इसी तरीके की घटना को अंजाम देने की बात कबूल की है। अजीत के विरुद्ध पीजीआइ व मोहनलालगंज में मुकदमे दर्ज है इसी वर्ष एक सब्जी विक्रेता से धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज था जिसमें आरोपी जेल भी गए थे। इंस्पेक्टर जीडी शुक्ला ने बताया कि अजीत ने पीजीआइ साउथ सिटी में मकान बनवाया ही जिसकी कीमत करोड़ रुपये होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.