Move to Jagran APP

अब पुल खुलते ही दो मिनट में कट गया 15 मिनट का रास्ता, लखनऊवासियों को सहूलियत-जाम से राहत

लखनऊ नाका हिंडोला पर सबसे पहले चले मंत्री ब्रजेश पाठक और विधायक सुरेश तिवारी। इसके बाद शुरू हो गया वाहनों का आवागमन दूसरी ओर मीना बेकरी पुल शुरू। लोगों ने राजनाथ सिंह को दिया धन्यवाद कहा-बहुत बड़ी परेशानी हुई है दूर।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Wed, 21 Oct 2020 09:04 AM (IST)Updated: Wed, 21 Oct 2020 09:04 AM (IST)
अब पुल खुलते ही दो मिनट में कट गया 15 मिनट का रास्ता, लखनऊवासियों को सहूलियत-जाम से राहत
लखनऊ में दो फ्लाईओवरों का मंगलवार को राजनाथ सिंह ने दिल्ली से वर्जुअल लोकापर्ण किया।

लखनऊ, जेएनएन। राजधानी लखनऊ में दो फ्लाईओवरों का लोकापर्ण हो चुका है। अब लखनऊवासियों को एक तरफ सहूलियत होगी तो दूसरी तरफ जाम से राहत मिलेगी। मंगलवार को रात करीब पौने आठ बजा और लोकार्पण समारोह समाप्त होते ही गुरु गोविंद सिंह मार्ग और हैदर से मीना बेकरी पुलों को आम जनता के लिए खोल दिया गया। गुरु गोविंद सिंह मार्ग पर एक ओर से न्याय मंत्री ब्रजेश पाठक का काफिला चला और दूसरी ओर से कैंट विधायक सुरेश तिवारी का। जिस रास्ते पर 15 मिनट जाम की वजह से लग जाते थे, वह रास्ता मात्र दो मिनट में पूरा हो गया। इसके बाद इस पुल से वाहन सरपट दौड़ने लगे। 

loksabha election banner

केवल पुल के ऊपर ही नहीं नीचे भी जाम से तत्काल राहत हुई क्योंकि सीधे आने जाने वाले वाहनों की भीड़ नीचे समाप्त हो चुकी थी। पुलों के कर्ताधर्ता रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के प्रतिनिधि दिवाकर त्रिपाठी ये दृश्य देख कर फूले नहीं समा रहे थे। उन्होंने कहा कि ये पुल इस इलाके की आर्थिक गतिविधियों को बढ़ाएंगे और पुराने शहर का रुबता भी बढ़ेगा। मीना बेकरी से हैदरगंज और हुसैनगंज से डीएवी तक ये दोनों पुल करीब आठ लाख की आबादी की मंगलवार की शाम से लाइफ लाइन बन गए हैं। यहां का रास्ता अब आधे से भी कम वक्त में पूरा हो जाएगा। लोगों को बहुत राहत मिलेगी।

सपना कालोनी श्रवण उपाध्याय बताती हैं कि उफ आजिज आ गए थे जाम से अब मिली निजातदोनों फ्लाइओवर बनने से लोगों को जाम की समस्या से निजात मिलेगी। लोग अपने गंतव्य को जल्द से जल्द पहुंच सकेंगे। जब पुल नही था तो काफी जाम की समस्या से जूझना पड़ता था। लेकिन अब जाम की समस्या से जूझना नहीं पड़ेगा। 

सचिवालयकर्मी राजाजीपुरम सी ब्लाक निवासी कुमकुम सिंह चौहान कहते हैं कि पहले जब फ्लाइओवर नहीं था। तो आफिस के लिए घर से लगभग डेढ़ घंटे पहले निकलना पड़ता था। रास्ते में बुलाकीअड्डा तिराहा, हैदरगंज तिराहा, नाका चैराहा, बांसमण्डी चौराहे पर जाम की समस्या से जूझना पड़ता था। अब जाम की समस्या से निजात मिल जाएगी।

राजकीय आयुर्वेद महाविद्यालय के पूर्व प्रोफेसर डॉ एके श्रीवास्तव, महाविद्यालय जाने के लिए घंटों जाम की समस्या से जूझना पड़ता था और काफी लम्बा रास्ता तय कर महाविद्यालय पहॅुचता था। लेकिन अब पुल बनने से काफी आराम रहेगा। पुल उतरते ही महाविद्यालय पहॅुचा जा सकेगा और जाम की समस्या से निजात मिलेगी।

अब इन पुलों और रास्तों के शुरू होने का इंतजार 

  • हैदरगंज से नींबू बाग तक पुल दीपावली तक संभव 
  • टेढ़ी पुलिया रिंग रोड पुल दिसंबर तक शुरू हो सकता है
  • ताज होटल से गोमती नगर विस्तार अंडरपास रोड दिसंबर तक 
  • आउटर रिंग रोड 104 किमी दिसंबर 2021 तक 
  • आउटर रिंग रोड अयोध्या रोड से सुल्तानपुर रोड तक दीपावली से

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.