Move to Jagran APP

दोस्त के साथ मिलकर बहन को किया ब्लैकमेल, फोटो वायरल करने की धमकी देकर मागे पाच लाख

साइबर क्राइम सेल ने आरोपित चचेरे भाई व साथी को सहारागंज के पास से पकड़ा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 11 Jul 2018 11:55 AM (IST)Updated: Wed, 11 Jul 2018 11:55 AM (IST)
दोस्त के  साथ मिलकर बहन को किया ब्लैकमेल, फोटो वायरल करने की धमकी देकर मागे पाच लाख
दोस्त के साथ मिलकर बहन को किया ब्लैकमेल, फोटो वायरल करने की धमकी देकर मागे पाच लाख

लखनऊ(जागरण संवाददाता)। बहन की अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी देकर पाच लाख रुपये मागने वाले चचेरे भाई और उसके साथी को साइबर क्राइम सेल की टीम ने मंगलवार को अरेस्ट कर लिया। एसएसपी कला निधि नैथानी के मुताबिक, पकड़े गए आरोपितों में जौनपुर के थाना गद्दी गाव बेहरा निवासी युवती का चचेरा भाई कामेश शुक्ला व उसका साथी उत्कर्ष सिंह है। कामेश डिप्लोमा का छात्र है, जबकि उत्कर्ष आर्मी में भर्ती होने के लिए तैयारी कर रहा है। दोनों अभियुक्तों के मोबाइल फोन में युवती की अश्लील तस्वीरें मिली हैं। उनके कब्जे से दो मोबाइल फोन भी बरामद किए गए हैं।

loksabha election banner

सीओ हजरतगंज व साइबर क्राइम सेल के नोडल अधिकारी अभय कुमार मिश्र ने बताया कि कुछ दिन पहले पीड़िता ने सरोजनीनगर थाने में एफआइआर दर्ज कराई थी। जिसमें लिखा था कि उसके मोबाइल फोन से उसकी अश्लील फोटो चोरी कर ली गई हैं। चोरी करने वाला शख्स उन्हें लगातार फोन कर फोटो को सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दे रहा है। पीड़ित के मुताबिक, अश्लील फोटो डिलीट करने के एवज में उससे पाच लाख रुपये की रंगदारी मागी जा रही थी। साइबर क्राइम सेल ने आरोपितों के मोबाइल फोन नंबरों को सर्विलास की मदद से ट्रेस कर छानबीन शुरू की। इस दौरान मंगलवार को आरोपित की लोकेशन हजरतगंज स्थित सहारागंज के पास मिली। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने वहा जाकर दोनों आरोपितों को धर दबोचा।

पूछताछ में पीड़िता के चचेरे भाई कामेश शुक्ला ने बताया कि बहन के मोबाइल फोन से अश्लील तस्वीरों को शेयरइट के जरिए अपने फोन में ले लिया था। आरोपित के मुताबिक, उन तस्वीरों को उसने अपने मित्र उत्कर्ष सिंह को वाट्सएप पर भेजा। इसके बाद उसके माध्यम से पाच लाख की रंगदारी देने को कहा। बनारस के गैंग का बताकर मागी थी रंगदारी:

साइबर क्राइम सेल के मुताबिक, कामेश के दोस्त उत्कर्ष ने पीड़िता को फोन कर खुद को बनारस के अभिनय सिंह के गैंग का सक्रिय सदस्य बताया। पुलिस अन्य मामलों में भी छानबीन कर रही है।

बहन के दोस्त को फंसाने की थी साजिश:

कामेश ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उसकी चचेरी बहन अपने दोस्त को अश्लील फोटो भेजती थी। यह सब देखने के बाद वह बहन से काफी नाराज था। आरोपित ने योजना बनाई और सोचापुलिस पड़ताल कर बहन के दोस्त को गिरफ्तार कर लेगी। इससे दोनों के बीच हमेशा के लिए रिश्ता भी खत्म हो जाएगा।

नौकरी नहीं मिली तो दोनों ने चुना शॉर्टकट:

आरोपित कामेश और उत्कर्ष ने पुलिस पूछताछ में बताया कि पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्हें नौकरी नहीं मिल रही थी। इसलिए दोनों ने मिलकर पैसे कमाने के लिए इस शॉर्टकट रास्ते को चुना।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.