Move to Jagran APP

Triple Talaq in UP : हरदोई में बेटे की चाहत पूरी न हुई तो पति ने दिया तीन तलाक, सात लोगों पर मुकदमा दर्ज

हरदोई के संडीला कोतवाली क्षेत्र का मामला है। 2015 में हुई था निकाह बेटी होने पर दिन रात मिलते रहे ताने और मारपीट। तंग आकर मायके गई महिला तो पति ने दिया तीन तलाक। पति समेत सात पर मुकदमा दर्ज।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Wed, 06 Jan 2021 04:10 PM (IST)Updated: Wed, 06 Jan 2021 04:10 PM (IST)
Triple Talaq in UP : हरदोई में बेटे की चाहत पूरी न हुई तो पति ने दिया तीन तलाक, सात लोगों पर मुकदमा दर्ज
हरदोई के संडीला कोतवाली क्षेत्र का मामला है। 2015 में हुई था निकाह। (प्रतीकात्‍मक फोटो)

हरदोई, जेएनएन। उत्‍तर प्रदेश में एक बार फिर तीन तलाक का मामला सामने आया है। हरदोई जिले में एक पति ने बेटे की चाहत में पत्‍नी को तीन तलाक दे दिया। इतना ही नहीं सुसरालियों ने उसे ताने से लेकर मारपीट तक हर तरह से प्रताड़ित किया। पुलिस ने महिला की तहरीर पर पति समेत सात के खिलाफ एफआइआर दर्ज की है। 

loksabha election banner

दूसरी लड़की से हैं पति के संबंध 

मामला संडीला कोतवाली क्षेत्र का है। दरअसल, शुक्लापुर मजरा मल्हेरा निवासी जहीरा ने पुलिस को दी गई तहरीर में बताया कि उसकी शादी वर्ष 2015 में कोतवाली क्षेत्र के रानीखेड़ा मजरा जामू निवासी नजीफ के साथ हुई थी। तीन वर्ष पहले उसने एक पुत्री को जन्म दिया। पुत्री के जन्म के बाद उसका पति व सास, ससुर उसे प्रताड़ित करने लगे। वह लोग उसे ताना मारते थे कि पुत्र नहीं पुत्री को जन्म दिया और आए दिन मारपीट करते थे। जिससे परेशान होकर वह अपने मायके चली आई। करीब एक माह पहले नजीफ आया और उसे तीन तलाक दे दिया। महिला का आरोप है कि पुत्र की चाहते के साथ ही पति नजीफ का एक अन्य लड़की से भी संबंध है। 

पति समेत सात पर मुकदमा दर्ज 

कोतवाल सूर्य प्रकाश शुक्ला ने बताया कि तहरीर के आधार पर नजीफ के साथ ही मुजीब, इस्लाम, गुलाम, मो. इसहाक, नूरजहां व सकीना के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर ली गई है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है और उसी के आधार पर आरोपितों के विरुद्ध कार्रवाई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.