Move to Jagran APP

परिवहन मंत्री ने तलब की अलीगढ़ मामले की जांच रिपोर्ट, कहा: कोई भी हो, नहीं बख्शा जाएगा

रोडवेज बसों को कब्जा कर फर्जी टिकट के सहारे करा रहे थे यात्रियों को सफर। एसटीएफ की जांच में रोडवेज के कई बड़े अफसरों का नाम आया था सामने।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 01:29 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 01:29 PM (IST)
परिवहन मंत्री ने तलब की अलीगढ़ मामले की जांच रिपोर्ट, कहा: कोई भी हो, नहीं बख्शा जाएगा
परिवहन मंत्री ने तलब की अलीगढ़ मामले की जांच रिपोर्ट, कहा: कोई भी हो, नहीं बख्शा जाएगा

लखनऊ(जेएनएन)। परिवहन मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने अलीगढ़ में हुए फर्जी टिकट मामले में एसटीएफ की जांच रिपोर्ट को तलब किया है। उन्होंने साफ कहा है कि जांच रिपोर्ट में जिसके भी नाम होंगे उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। जल्द ही जांच रिपोर्ट के जरिए विभागीय कार्रवाई होगी। भ्रष्टाचार से जुड़े इस मसले में कोई भी हो, जो नाम सामने आएंगे उन पर कार्रवाई होगी। यह बयान मंत्री ने सोमवार को गोमतीनगर स्थित रीजनल वर्कशाप में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान दिया।

loksabha election banner

जांच रिपोर्ट को लेकर किए गए मंत्री के इस सवाल से विभाग में खलबली मच गई। शासन के एक अफसर से उन्होंने एसटीएफ की जांच रिपोर्ट भेजने को कहा।

 दरअसल, करीब बीस दिन बीतने के बाद भी अलीगढ़ मामले का अभी राजफाश नहीं हो पाया है। बताते चलें कि अलीगढ़ में परिवहन निगम की 40 से अधिक सरकारी बसों को एक दशक से कब्जे में लेकर दबंग लोग फर्जी टिकट से यात्रियों को सफर करा रोडवेज को करोड़ों की चपत लगा रहे थे। इस मामले की जानकारी जब परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक को हुई तो उन्होंने मुख्यालय की टीम से गोपनीय जांच कराई।

टीम ने अलीगढ़ जाकर इस भ्रष्टाचार की सिलसिलेवार जानकारी दी। इसके बाद मामला एसटीएफ के संज्ञान में आया। जब एसटीएफ ने रैकी कर जांच शुरू की तो दबंगों द्वारा एसटीएफ कर्मियों से मारपीट किए जाने का मामला सामने आया। एसटीएफ ने इस मामले में परिवहन निगम के एक नेता सहित ड्राइवर कंडक्टर को गिरफ्तार कर लिया। एसटीएफ की पूछताछ में गिरफ्तार हुए लोगों ने इस मामले के तार परिवहन निगम मुख्यालय स्थित कई बड़े अफसरों से होने की बात भी सामने आई थी। इसे लेकर परिवहन मंत्री ने जांच रिपोर्ट तलब की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.