Move to Jagran APP

Top Lucknow News 05 FEB: डिफेंस एक्सपो, रायबरेली हत्याकांड, सुलतानपुर में आत्महत्या, कोरोनावायरस, वक्फ बोर्ड

डिफेंस एक्सपो का पीएम ने किया उद्घाटन रायबरेली हत्याकांड में युवती की सहेली भी शामिल सुलतानपुर में आत्महत्या कोरोनावायरस की दस्तक लखीमपुर में वक्फ बोर्ड

By Anurag GuptaEdited By: Published: Wed, 05 Feb 2020 05:58 PM (IST)Updated: Wed, 05 Feb 2020 05:58 PM (IST)
Top Lucknow News 05 FEB: डिफेंस एक्सपो, रायबरेली हत्याकांड, सुलतानपुर में आत्महत्या, कोरोनावायरस, वक्फ बोर्ड
Top Lucknow News 05 FEB: डिफेंस एक्सपो, रायबरेली हत्याकांड, सुलतानपुर में आत्महत्या, कोरोनावायरस, वक्फ बोर्ड

लखनऊ, जेएनएन। लखनऊ में चार दिवसीय डिफेंस एक्सपो का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बटन दबाकर किया। योगी आदित्यनाथ कैबिनेट ने सुन्नी वक्फ बोर्ड को अयोध्या के रौनाही में पांच एकड़ जमीन देने के प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है। लखीमपुर में चीन से लौटे मेडिकल के छात्र में दिखे लक्षण, अस्पताल में दहशत फैल गई। रायबरेली में युवती को जलाने के मामले में एक एक युवती समेत दो युवक गिरफ्तार। सुलतानपुर में आठ बच्‍चों के पिता ने फांसी लगाकर जान दे दी।

loksabha election banner

Defence Expo 2020: PM नरेंद्र मोदी ने कहा- आतंकवाद और साइबर थ्रेट पूरे विश्व के लिए एक बड़ी चुनौती

Defence Expo 2020 : चार दिवसीय डिफेंस एक्सपो उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बुधवार से शुरू हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बटन दबाकर डिफेंस एक्सपो 2020 का उद्घाटन किया। रक्षा उपकरणों के कारोबारियों के इस चार दिवसीय समागम में 70 से ज्यादा देशों की 1028 कंपनियां अपने उत्पादों और तकनीकों का प्रदर्शन कर रही हैं। इनमें 856 भारतीय और 172 विदेशी कंपनियां हैं। इस चार दिवसीय आयोजन में 39 देशों के रक्षा मंत्री भी शिरकत कर रहे हैं।

जमीन लेनी है या नहीं यह फैसला सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड का : जफरयाब जिलानी

लखनऊ में लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राम मंदिर ट्रस्ट के गठन का ऐलान करने के साथ ही योगी आदित्यनाथ कैबिनेट ने सुन्नी वक्फ बोर्ड को अयोध्या के रौनाही में पांच एकड़ जमीन देने के प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है। जिस पर ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड एवं संयोजक बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी के सचिव एडवोकेट जफरयाब जिलानी ने कहा कि किसी भी मस्जिद की जमीन के बदले में जमीन न दी जा सकती है ना ली जा सकती है यह इस्लामी शरीयत और कानून दोनों के ही खिलाफ है। ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड पहले से ही जमीन लेने के पक्ष में नहीं है। हालांकि जमीन सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड को दी गई है इसे तय करना है कि जमीन लेनी है या नहीं यह फैसला 1993 के एक्ट के खिलाफ है साथ ही 1994 में दिए गए कोर्ट के फैसले के खिलाफ भी है।

Choronavirus: लखीमपुर में चीन से लौटे मेडिकल के छात्र में दिखे लक्षण, अस्पताल में फैली दहशत

Choronavirus: पूरी दुनिया में दहशत फैलाने वाले कोरोना वायरस की दस्तक लखीमपुर खीरी में भी हो गई है। यहां चीन से लौटे एक युवक में कोरोना वायरस होने की संभावना नजर आई है। क्षेत्र में उस समय दहशत फैल गई जब युवक मेडिकल चेकअप करने अस्पताल पहुंचा। युवक चीन में मेडिकल की पढ़ाई कर रहा था। परिवारीजनों ने कोरोना वायरस की चिंता को लेकर उसे घर बुलाया था। 

छात्रा को जिंदा जलाया

रायबरेली में बीते एक फरवरी को लखनऊ-प्रयागराज राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे एक ढाबे के पीछे बने बाग में युवती का अधजला शव मिला था। बाद में जानकारी हुई की शव बीएससी की छात्रा का है। इस मामले में बुधवार को पुलिस ने एक युवती सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।मामले में अभी एक आरोपी फरार है, जिसकी तलाश में पुलिस दबिश दे रही है।

आठ बच्‍चों के पिता ने लगाई फांसी

सुलताानपुर में आठ बच्‍चों के पिता ने फांसी लगाकर जान दे दी। बुधवार की सुबह उसका शव घर के छप्पर में लगे बांस से लटकता मिला। पत्‍नी से किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। पति को फंदे पर लटकता देख पत्‍नी के होश उड़ गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

स्कूल के बाहर युवक ने छात्रा पर दिनदहाड़े ताना असलहा, छात्रा की हिम्मत देख एकजुट हुए लोग

सुलतानपुर में हनिमैन चौराहा(लाल डिग्गी) स्थित एक प्राइवेट स्कूल के पास एक युवक ने दिन दहाड़े असलहा तान दिया। छात्रा इससे डरी नहीं और विरोध करने लगी। ये देखकर युवक अपने एक साथी के साथ बाइक पर भाग खड़ा हुआ। मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.