Move to Jagran APP

तीन साल बाद फिर हाईटेंशन लाइन के खंभे पर चढ़ा किसान

-गोसाईगंज के अस्ती गांव की घटना, शराब पिलाने का झांसा देकर पुलिस ने नीचे उतारा संसू, गोसाई

By JagranEdited By: Published: Sun, 10 Dec 2017 07:49 PM (IST)Updated: Sun, 10 Dec 2017 07:49 PM (IST)
तीन साल बाद फिर हाईटेंशन लाइन के खंभे पर चढ़ा किसान
तीन साल बाद फिर हाईटेंशन लाइन के खंभे पर चढ़ा किसान

-गोसाईगंज के अस्ती गांव की घटना, शराब पिलाने का झांसा देकर पुलिस ने नीचे उतारा

loksabha election banner

संसू, गोसाईगंज : अस्ती गांव में रविवार सुबह नशे में धुत किसान मटरू तीन साल बाद फिर हाईटेंशन लाइन के खंभे पर चढ़ गया। पुलिस ने घंटेभर की मशक्कत के बाद शराब पिलाने का झांसा देकर उसे किसी तरह उतारा और परिवारीजनों के सिपुर्द कर दिया।

अस्ती गांव के एक युवक ने रविवार सुबह हाईटेंशन लाइन के खंभे पर नशे में धुत किसान मटरू को चढ़ा देखा तो उसने कंट्रोल रूम को सूचना दी। सूचना पर सिपाही बृजभान सिंह, महमूद आलम मौके पर पहुंचे। उन्होंने मटरू को उतारने का प्रयास किया, लेकिन नशे में धुत मटरू खंभे से कूदकर आत्महत्या की धमकी देता रहा। देखते ही देखते मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। पुलिस ने सुरक्षा के मद्देनजर बिजली की सप्लाई बंद करवा दी। मटरू ने ग्रामीणों पर थूकना शुरू कर दिया। ग्रामीणों के मुताबिक पुलिस ने उसे शराब पिलाने का झांसा देकर काफी देर तक मान-मनौव्वल के बाद नीचे उतारा और समझा-बुझाकर परिवारीजनों के सिपुर्द कर दिया। पुलिस के मुताबिक मटरू शराब का लती है। वह नशे में होने के बावजूद भी परिवारीजनों से शराब पीने के लिए रुपये मांग रहा था। इस बात को लेकर उसका झगड़ा हो गया। फिर वह खंभे पर चढ़ गया। तीन साल पहले भी वह खंभे पर चढ़ चुका है। तब उतरते समय गिरने से चोटिल हो गया था और सिविल अस्पताल में उसका इलाज भी चला था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.