लखनऊ, जेएनएन। सरोजनीनगर क्षेत्र में हुई बीएससी की छात्रा की हत्या में हत्यारों ने क्रूरता की सारी हदें पार कर दी थी। पहले उसे पीटा फिर रस्सी से गला दबा दिया।  उसके बाद पीठ, पेट, गर्दन और हाथ पर धारदार हथियार से ताबड़तोड़ 16 वार किए थे। शरीर में कुल 24 घाव मिलें। ताबड़तोड़ प्रहार के दौरान पीठ पर जब वार किया तो चाकू टूट गया। चाकू के आगे का करीब आठ इंच का हिस्सा छात्रा के पेट से मिला। सोमवार को यह सनसनीखेज राजफाश पोस्टमार्टम के दौरान हुआ।  उधर, पुलिस ने आरोपित दोस्त मोहम्मद कैफ निवासी आजादनगर सरोजनीनगर के अलावा कैफ के साथी आकाश यादव और विशाल कश्यप निवासी काशीराम कालोनी दरोगा खेड़ा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। 

कैफ छात्रा को बाइक से लेकर गया था जंगल, वहां बुलाया दोस्तों को 

डीसीपी मध्य सोमेन वर्मा ने बताया कि छात्रा मूल रूप से सीतापुर जनपद के खैराबाद क्षेत्र की रहने वाली थी। वह सिधौली स्थित एक कालेज से बीएससी कर रही थी। छात्रा यहां पिता के साथ स्कूटर इंडिया के पास एक किराए के मकान में रहती थी। कैफ से छात्रा की दोस्ती थी। शनिवार शाम जब छात्रा के पिता ड्यूटी गए थे, उसी दौरान कैफ ने करीब 7:30 बजे उसे फोन किया। कैफ छात्रा के घर बाइक से पहुंचा और उसे घुमाने के बहाने अपने साथ ले गया। तभी विशाल और आकाश का फोन कैफ के पास आया। कैफ ने उन्हें जानकारी दे दी कि वह छात्रा के साथ है। विशाल और आकाश ताड़ी पी रहे थे। दोनों नशे में थे। विशाल ने कैफ से कहा कि वह अपनी दोस्त को लेकर नवोदय विद्यालय के पास जंगल में पहुंचे। विशाल के कहने पर कैफ वहीं पहुंच गया। वहां जंगल में कैफ ने छात्रा से दुष्कर्म किया। उसके बाद विशाल और आकाश ने दुष्कर्म की कोशिश की। छात्रा के विरोध पर विशाल पीटने लगा। इसके बाद चाकू से पेट पर प्रहार कर दिया। आकाश ने रस्सी से छात्रा का गला कसा। फिर ताबड़तोड़ चाकू से प्रहार किए। प्रहार के दौरान पीठ में चाकू टूट गया। छात्रा की हत्या कर सभी फरार हो गए। 

काल डिटेल्स के आधार पर पकड़ गए सभी आरोपित : पुलिस टीम ने छात्रा के मोबाइल की काल डिटेल्स के आधार पर पड़ताल की, जिसमें कैफ का नंबर मिला। फिर पुलिस ने कैफ को पकड़ा। पूछताछ में उसने सारी वारदात कबूली। इसके बाद उसके दोनों साथियों को गिरफ्तार कर लिया। डीसीपी ने बताया कि एसीपी स्वतंत्र कुमार ङ्क्षसह की अगुवाई में पुलिस टीम गठित की गई थी। आरोपितों की गिरफ्तारी में इंस्पेक्टर सरोजनीनगर समेत अन्य पुलिस कर्मी शामिल हैं। 

विशाल ने किया था चाकू से पहला वार, कैफ ने कहा अब मार ही डालो : एडीसीपी मध्य चिरंजीव नाथ सिन्हा ने बताया कि छात्रा जब विशाल और आकाश के साथ संबंध बनाने के लिए तैयार नहीं हुई तो विशाल ने उसके पेट में चाकू से वार किया। छात्रा जब खून से लथपथ होकर गिर गई तो कैफ ने कहा कि अब इसे मार ही डालो नहीं तो हम सब फंस जाएंगे। फिर आकाश ने रस्सी से गला कसा और अन्य ने ताबड़तोड़ चाकू से प्रहार कर उसकी हत्या कर दी। करीब दो माह से छात्रा की कैफ से दोस्ती थी। 

Edited By: Anurag Gupta