लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के राजधानी लखनऊ में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) की बेहटा सबौली शाखा को आरडीएक्स से उड़ाने की धमकी मिली है। इस बात की जानकारी लखनऊ के विकासनगर में स्थित एसबीआई की बेहटा सबौली शाखा प्रबंधक ने दी है। शाखा प्रबंधन के अनुसार धमकीभरा पत्र बैंक में डाक के जरिये आया था। पत्र भेजने वाले ने खुद को आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर रहमतुल्लाह अंसारी बताया है।

शाखा प्रबंधन के अनुसार पत्र में लिखा है कि इस महीने की 26 तारीख को तुम्हारे बैंक की ब्रांच को आरडीएक्स ब्लास्ट से उड़ा देंगे। पत्र में नीचे एक तरफ सैंकी, सिग्नेचर मेन सलून, कोडनेम नुसरत शेखूपुरा कॉलोनी विकासनगर तो दूसरी तरफ रहमतुल्लाह अंसारी, जैश-ए-मोहम्मद कमांडर लिखा है। धमकी भरे पत्र में विकासनगर की शेखूपुरा कॉलोनी के नुसरत का नाम भी लिखा है। बैंक मैनेजर की तहरीर पर पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच करने में जुटी।

इंस्पेक्टर धीरज कुमार शुक्ला ने बताया कि पत्र की जांच कराई जा रही है। पत्र में शेखूपुर कॉलोनी के जिस नुसरत अंसारी का जिक्र किया गया है, उसके बारे में पता लगाया जा रहा है। बैंक की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। हर आने-जाने वाले की पड़ताल की जा रही है। पुलिस इसे किसी सिरफिरे की करतूत भी मान रही है।

Posted By: Umesh Tiwari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस