Move to Jagran APP

Threat Call For Blast: लखनऊ में CM आवास सहित प्रदेश में 50 जगह विस्फोट की धमकी, पड़ताल में लगी पुलिस

Threat Call For Blast सीएम आवास को विस्फोट से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद से पुलिस हाई अलर्ट पर आ गई। लखनऊ में तो जगह-जगह पर वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी गई है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Fri, 12 Jun 2020 05:43 PM (IST)Updated: Sat, 13 Jun 2020 07:23 AM (IST)
Threat Call For Blast: लखनऊ में CM आवास सहित प्रदेश में 50 जगह विस्फोट की धमकी, पड़ताल में लगी पुलिस
Threat Call For Blast: लखनऊ में CM आवास सहित प्रदेश में 50 जगह विस्फोट की धमकी, पड़ताल में लगी पुलिस

लखनऊ, जेएनएन। राजधानी लखनऊ के विक्रमादित्य मार्ग समेत यूपी के 50 स्थानों पर प्रमुख बिल्डिंगों को बम से उड़ाने के धमकी भरे मैसेज ने उत्तर प्रदेश पुलिस की नींद उड़ा दी है। यह मैसेज यूपी 112 के हेल्पडेस्क के वाट्सएप नंबर पर आया। डीसीपी मध्य दिनेश सिंह के मुताबिक मैसेज करने वाले को ट्रेसकर जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि गौतमपल्ली थाने में एफआइआर कराई गई है। मैसेज के बाद डीजीपी मुख्यालय से सभी जिलों की पुलिस को अलर्ट किया गया है। साथ ही अन्य राज्यों की पुलिस से भी संपर्क किया गया है। 

loksabha election banner

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास को विस्फोट से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद से पुलिस हाई अलर्ट पर आ गई। लखनऊ में तो जगह-जगह पर वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी गई है। इस प्रकरण में पुलिस छानबीन में लगी है। लखनऊ के गौतमपल्ली थाने में रिपोर्ट कराने के निर्देश के साथ एटीएस को भी जांच में लगाया गया है। उत्तर प्रदेश पुलिस की इमरजेंसी सर्विस डायल-112 के वॉट्सऐप नंबर पर एक मैसेज भेज कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। प्रशासन ने तुरंत संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री आवास, 5 कालीदास मार्ग की सुरक्षा बढ़ा दी है। बम निरोधी दस्ते व डॉग स्क्वॉड की मदद से छानबीन की जा रही है।

डीसीपी मध्य दिनेश सिंह के मुताबिक ऐसा मैसेज करने वाला कोई सिरफिरा है, जिसे ट्रेस किया जा रहा है, जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस संबंध में गौतमपल्ली थाने में अज्ञात के खिलाफ एफआइआर भी दर्ज हो रही है। मैसेज के बाद डीजीपी मुख्यालय से यूपी के सभी जिलों की पुलिस को अलर्ट किया गया है। इसके साथ ही अन्य राज्यों की पुलिस से भी संपर्क किया गया है।

गौरतलब है कि बीते महीने ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी भरा मैसेज भी 112 के हेल्पडेस्क के वॉट्सऐप नंबर पर आया था। इस मामले में दो अभियुक्तों नासिक निवासी सैय्यद मोहम्मद फैसल व कामरान को गिरफ्तार किया गया था। मुख्यमंत्री को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले पकड़े गये अभियुक्त कामरान को छोड़ने के लिए फैजल ने डायल 112 के साथ इंस्पेक्टर गोमतीनगर को धमकी दी थी। ऐसा कहा था कामरान को छोड़ दो नहीं तो अंजाम बुरा होगा। जिसके बाद उसे भी पकड़ लिया गया। 27 मई तक दोनों आरोपितों की ट्रांजिट रिमांड मंजूर हुई थी। लखनऊ एसटीएफ की टीम ने 28 मई को दोनों आरोपितों को कोर्ट में पेश किया था, जहां से उन्हेंं जेल भेज दिया गया। 

गोरखनाथ मंदिर परिसर में सतर्कता : धमकी के मद्देनजर एहतियात के तौर पर गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर परिसर के साथ ही मुख्यमंत्री के निजी आवास की सुरक्षा सख्त कर दी गई है। खुफिया एजेंसियों ने निगरानी बढ़ा दी है। कुछ दिन पहले भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। मुख्य मंदिर परिसर और मुख्यमंत्री के आवास तक जाने वाले सभी रास्तों पर किसी तरह की भी लापरवाही न बरतने के निर्देश हैं। सीसी कैमरे से चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है। सीओ गोरखनाथ प्रवीण सिंह ने पुलिस कर्मियों को उनकी ड्यूटी को लेकर हिदायत दी।

एटीएस व एसटीएफ भी अलर्ट : यूपी 112 पर सूबे में 50 स्थानों पर बम धमाकों की धमकी के मामले में एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने गहनता से छानबीन के कड़े निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए एटीएस, एसटीएफ व अन्य जांच एजेंसियों को भी अलर्ट कर दिया गया है। सभी जिलों की पुलिस को भी पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.