लखनऊ, जेएनएन। सीतापुर रोड स्थित एक मैरिज लॉन में उस समय हड़कंप मच गया जब चोर ने दूल्हे और दुल्हन के विवाह के समय व्यवहार में आई नकदी व जेवरात से भरा बैग पार कर दिया। हसनगंज कोतवाली पुलिस ने सीसी कैमरों की मदद से फुटेज खंगाली। करीब दस दिन बाद एक चोर को चिह्नित करके पकड़ लिया गया।

पकड़ा गया आरोपित मडिय़ांव के अजीजनगर निवासी रेहान उर्फ आरिफ है। उसके कब्जे से करीब एक लाख रुपये व सोने-चांदी के जेवरात बरामद हुए। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे अलीगंज निवासी मयंक श्रीवास्तव की बहन की 19 नवंबर को शादी थी। सीतापुर रोड स्थित कबीर वाटिका स्थित मैरिज लॉन बुक करा रखा था। चोर व्यवहार में आई नकदी व जेवर से भरा बैग लेकर भाग निकला था। पुलिस ने आरोपित को मडिय़ांव फ्लाई ओवर के नीचे टेंपो स्टैंड के पास से गिरफ्तार करने का दावा किया है।

व्यवहार की रकम थी ज्यादा

पीडि़त मयंक का कहना है कि डायरी में जो व्यवहार की रकम थी वह बरामद धनराशि से ज्याद थी, जबकि इंस्पेक्टर हसनगंज अमरनाथ वर्मा का कहना है कि जो भी चोर ने नकदी व जेवरात चुराए थे, सब बरामद कर लिया गया है।

बंद मकानों को भी बनाता था निशाना

पकड़ा गया चोर मैरिज लॉन के अतिरिक्त बंद मकानों को भी निशाना बनाता था। उसके कब्जे से पूर्व में एक मकान में चोरी से संबंधित 18 हजार रुपये व अन्य सामान भी बरामद हुआ है।

Posted By: Anurag Gupta

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस