लखनऊ, जागरण संवाददाता। स्वतंत्रता दिवस के पर्व पर एक ओर देश भर में जोश और उल्लास के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम थी तो वहीं दूसरी ओर मौसम भी राजधानी समेत पूरे उत्तर प्रदेश पर मेहरबान रहा। तेज बारिश भी लोगों के मनोबल को कम नहीं कर सकी। वहीं, मौसम विभाग की मानें तो यूपी में बारिश का सिलासिला अभी 19 अगस्त तक जारी रहेगा। सोमवार को कई इलाके में बारिश के बाद मंगलवार और बुधवार को भी अच्छी बरसात के आसार हैं। मौसम विभाग की मानें तो पूर्वी और पश्चिमी यूपी में गरज-चमक के साथ भारी बारिश होगी। यही नहीं, कई जगह बिजली गिरने की आशंका भी जताई गई है।

मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश के अधिकतर जिलों में अब लगातार बारिश होगी। आगामी दिनों में पूर्वी जिलों में गरज और चमक के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। सोमवार को राजधानी में रिमझिम बारिश के साथ बांदा, चित्रकूट, महोबा ललितपुर हमीरपुर जालौन और झांसी समेत कई जिलों में मूसलाधार बरसात हुई।सोमवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। प्रदेश में दिन के तापमान में खासी गिरावट दर्ज की गई। 

लखनऊ ही नहीं, अधिकतर जिलों में तापमान 35 डिग्री सेल्सियस से कम ही रहा। प्रदेश में अधिकतम तापमान बरेली में 34.9 डिग्री और मेरठ में 34.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। न्यूनतम तापमान मेरठ में 21.8 डिग्री और अयोध्या में 23.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार, लखनऊ सहित आसपास के जिलों में मंगलवार को बादल छाए रहेंगे और प्रदेश भर में बारिश के आसार बन रहे हैं। अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस तक बना रह सकता है।

Edited By: Vikas Mishra