लखनऊ, जागरण संवाददाता। काकोरी इलाके के गोला कुंआ में मंगलवार देर रात छत के रास्ते पूनम मौर्या के घर घुसे चोर करीब 15 लाख के जेवर, डेढ़ लाख की नकदी समेत 20 लाख का माल पार कर ले गए। घटना के समय परिवार के लोग एक कमरे में सो रहे थे। सुबह नींद खुलने पर उन्हें घटना की जानकारी हुई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया। बता दें बीते अप्रैल में पति अरुण और ससुर प्रेम प्रकाश की कोरोना वायरस से मौत हो गई थी।

छत के रास्ते दीवार काटकर चोरों ने खोली दरवाजे की कुंडी और पहुंचे घर : पूनम ने बताया कि मंगलवार रात करीब 11 बजे वह बच्चों और सास दमंती के साथ कमरे में जा कर सो गईं। सुबह करीब सात बजे आंख खुली। कमरे का दरवाजा खोलकर वह बाहर निकलीं तो पड़ोस स्थित अन्य दो कमरों के ताले टूटे पड़े थे। कमरे समेत अलमारियों और बक्सों का सामान बेड पर फैला था। चोर अलमारी में रखे कीमती जेवर, नकदी और अन्य सामान समेत 20 लाख का माल पार कर ले गए। पूनम ने बताया कि मुख्य गेट अंदर से बंद था। वह छत पर पहुंची तो जीने का दरवाजा खुला था। चोरों ने जीने के दरवाजे के पास दीवार काटी और ईंट हटाकर कुंडी खोली। इसके बाद घर में पहुंचकर वारदात की। घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके का निरीक्षण किया और कई अहम सुराग जुटाए।

चार माह पूर्व पति और ससुर की कोरोना से हो गई थी मौत : पूनम ने बताया कि वह और उनकी सास थोड़ा बहुत काम करके घर खर्च चलाती हैं। वहीं, कोरोना काल में बीते अप्रैल में पति अरुण और ससुर प्रेम प्रकाश की मौत हो गई थी। उनके कमाई से ही एक-एक रुपया जोड़कर जेवर बनवाए थे और रुपये इकट्ठा किए थे। चोर सारा माल ले गए। अब हम सब कंगाल हो गए। घर खर्च के लिए कुछ भी नहीं बचा।

Edited By: Anurag Gupta