Move to Jagran APP

रिटायर्ड जज की बेटी, एलआइयू के दारोगा समेत तीन मकानों में चोरी

गुडंबा में दो और जानकीपुरम में एक मकान को चोरों ने बनाया निशाना। सीसी कैमरों की फुटेज खंगाल रही पुलिस बंधक बनाकर लूट का फर्जी मैसेज वायरल।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sat, 23 Mar 2019 12:41 PM (IST)Updated: Sat, 23 Mar 2019 12:41 PM (IST)
रिटायर्ड जज की बेटी, एलआइयू के दारोगा समेत तीन मकानों में चोरी

लखनऊ, जेएनएन। होली पर चोरों ने बंद मकानों को निशाना बनाया। ताले तोड़कर चोर लाखों रुपये का सामान चोरी कर ले गए। चोरों ने गुडंबा थाना क्षेत्र में रिटायर्ड जज की बेटी और एलआइयू के दारोगा के मकानों को निशाना बनाया। वहीं, जानकीपुरम में एक प्राइवेट कंपनी के कर्मचारी के मकान में चोरी की घटना को अंजाम दिया। 

loksabha election banner
रिटायर्ड जज के घर को बनाया निशाना 
गुडंबा थाना क्षेत्र के खुर्रमनगर निवासी रिटायर्ड जज एसएम हसीब की बेटी शबनम फूलबाग कॉलोनी में रहती हैं। शबनम मंगलवार को मकान में ताला लगाकर अपने पति मो. कामरान समेत अन्य परिवारीजनों के साथ नैनीताल गए थे। चोरों ने मकान का ताला तोड़कर लाखों रुपये की नकदी, जेवर समेत अन्य सामान चोरी कर ले गए। गुरुवार को उनकी नौकरानी गुडिय़ा घर पहुंची तो मुख्य गेट का ताला टूटा देखकर अपने पिता सादिक को सूचना दी। सादिक ने फोन पर मालकिन शबनम को बताया। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट और डॉग स्क्वायड के साथ छानबीन की।
 
बंधक बनाकर लूट का फर्जी मैसेज सोशल मीडिया पर वायरल
पुलिस आसपास के सीसी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है। इसी बीच किसी ने यहां बंधक बनाकर लूट का फर्जी मैसेज सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इसपर इंस्पेक्टर गुडंबा ने बताया कि गलत सूचना प्रसारित करने वाले की तलाश की जा रही है। उधर, गुडंबा के फूलबाग कॉलोनी निवासी एलआइयू में तैनात दारोगा नफीस के मकान में नियाज अहमद परिवार सहित किराए पर रहते हैं। वह मकान में ताला लगाकर अपने ससुराल गए थे। चोर मकान का ताला तोड़कर लाखों रुपये के सोने-चांदी के जेवरात, 12 हजार की नकदी समेत अन्य सामान चोरी कर ले गए।

ससुराल गया युवक, चोरों ने मारी घर पर सेंध 
उधर, जानकीपुरम गार्डन निवासी अश्वनी कुमार परिवार सहित गोंडा स्थित ससुराल गए थे। चोरों ने उनके मकान का ताला तोड़कर 12 हजार रुपये, लाखों रुपये के सोने चांदी के जेवरात समेत अन्य सामान चोरी कर लिया। अश्वनी कुमार एक निजी कंपनी में कार्यरत हैं। 
 
 
रिटायर्ड आइएएस की बेटी के घर लाखों की चोरी
इंदिरानगर स्थित पारा कॉलोनी निवासी रिटायर्ड आइएएस अधिकारी आरके मिश्र की बेटी नीतू अपने पति मुकेश मिश्र के साथ वैशाली इंक्लेव में रहती हैं। चोरों ने उनके मकान का ताला तोड़कर करीब 25 तोला सोने के जेवरात, नकदी समेत अन्य कीमती सामान चोरी कर ले गए। 
 
मंगलवार को नीतू मकान में ताला लगाकर अपनी मां को छोडऩे शाहजहांपुर स्थित घर गईं थीं। रात में वहीं रुक गई और इसी बीच घटना हो गई। सुबह घर पहुंचने पर मकान का ताला टूटा देखा। खास बात यह है कि इस बीच कैमरे में पुलिस बाइक से गश्त करते हुए दिखी। नेपाली चौकीदार भी घूम-घूमकर सीटी बजाते हुए दिखा। ऐसे में चोर घटना को अंजाम देकर जेवर व नकदी लेकर आसानी से फरार हो गए। सूचना पर पुलिस ने फिंगर प्रिंट दस्ते और डॉग स्क्वायड के साथ मौके पर छानबीन की। सीसी कैमरों की फुटेज भी खंगाली। फुटेज में कैद चोर दीवार फांदते हुए दिख रहे हैं, उनके हाथों में सरिया और हथियार नजर आ रहा है। यहां चोर करीब ढाई घंटे तक घर खंगालते रहे।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.