लखनऊ (जेएनएन)। सूबे में कई दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी के बाद कल शाम मौसम ने अचानक करवट ली और तेज बारिश से मौसम खुशगवार हो गया। कई जिलों में देर रात तक बूंदाबांदी होती रही। मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को भी बादलों की आवाजाही जारी रहेगी। पूर्वी उत्तर प्रदेश के साथ-साथ पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी बारिश की उम्मीद है। कुछ स्थानों पर भारी बारिश भी हो सकती है।

उत्तर प्रदेश में तेज धूप व उमस के बाद दोपहर तीन बजे के करीब काले बादलों ने आसमान को अपनी गिरफ्त में ले लिया। ठंडी हवा के झोंकों से मौसम सुहावना हो गया। कुछ ही देर में बारिश शुरू हो गई। तेज हवाओं के साथ आई बारिश से कानपुर, लखनऊ, वाराणसी, इलाहाबाद में लोगों के चेहरे खिल उठे। लोग बारिश का आनंद लेने के लिए घरों से बाहर आ गए। मौसम विभाग के अनुसार अचानक आई बारिश की वजह पूर्वी उत्तर प्रदेश में कम दबाव का क्षेत्र विकसित होना है। तराई क्षेत्र में बारिश का यह सिलसिला अभी जारी रहेगा। वहीं कृषि विभाग के अनुसार रुक-रुक कर हो रही बारिश से खेतों में नमी आ गई है। जो किसान जोताई कर चुके हैं वह धान की नर्सरी लगा सकते हैं।

यह भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश के अन्य समाचार पढऩे के लिए यहां क्लिक करें।

इलाहाबाद मंडल में भी देर शाम मौसम बदल गया। दिन में पुरवा पर पछुआ भारी थी, लेकिन शाम को पुरवा ने जोर पकड़ा और इलाहाबाद में बूंदाबांदी तथा कौशांबी में आंधी के साथ आधे घंटे की झमाझम बारिश ने लोगों को राहत दी। प्रतापगढ़ में शाम को ठंडी हवाएं जरूर चलीं लेकिन बूंदाबांदी नहीं हुई। कौशांबी में तेज बारिश ने धान के बेहन रोपने का इंतजार कर रहे किसानों के चेहरे पर खुशी बिखेर दी है।

Posted By: Ashish Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस