Move to Jagran APP

Coronavirus Lucknow News Update : सप्ताह में तीसरी बार लखनऊ को राहत-सैनिटाजेशन जारी, रायबरेली में बेटों के साथ बाप भी पॉजिटिव

Coronavirus Lucknow News Update शहर में अब सिर्फ 11 हॉटस्पॉट इलाके दकलकर्मी एक साथ हर इलाके को करेंगे सैनिटाइज।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Sun, 10 May 2020 09:29 AM (IST)Updated: Sun, 10 May 2020 02:34 PM (IST)
Coronavirus Lucknow News Update : सप्ताह में तीसरी बार लखनऊ को राहत-सैनिटाजेशन जारी, रायबरेली में बेटों के साथ बाप भी पॉजिटिव
Coronavirus Lucknow News Update : सप्ताह में तीसरी बार लखनऊ को राहत-सैनिटाजेशन जारी, रायबरेली में बेटों के साथ बाप भी पॉजिटिव

लखनऊ, जेएनएन। Coronavirus Lucknow News Update : कोरोना संक्रमण का प्रकोप झेल रही उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ को रविवार के दिन कुछ राहत मिली। सप्ताह में तीसरी बार राजधानी में कोई मरीज पॉजिटिव नहीं मिला। इससे पहले चार व सात मई को भी कोई कोरोना मरीज राजधानी में नहीं आया था। वहीं, नरही की गर्भवती महिला के परिवारजनों की सभी रिपोर्ट निगेटिव आई है। राजधानी लखनऊ में कोरोना मरीजों की संख्या 257 हो गई है। अब तक 186 लोग कोरोना के प्रकोप से बाहर आ चुके हैं। उधर, मुंबई से रायबरेली लौटे कोरोना पॉजिटिव सगे भाइयों के संपर्क में आने के कारण कैंसर पीड़ित पिता भी संक्रमित निकला है। वृद्ध को लखनऊ के लोक बंधु अस्पताल भेजा गया है।

loksabha election banner

रायबरेली में बेटों के साथ बाप भी निकला करोना पॉजिटिव 

दरअसल, ऊंचाहार तहसील क्षेत्र अंतर्गत सराय अख्तियार गांव के दो युवक अपने बाप के साथ 28 अप्रैल को मुंबई से अपने घर आए थे। दोनों युवकों को पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने राजकीय महाविद्यालय ऊंचाहार में क्वारंटीन किया था। जबकि परिजनों द्वारा पिता को छिपाकर घर में रखा गया था। जांच में दोनों बेटे कोरोना पाजिटिव पाए गए थे। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सभी पारिवारिक जनों का खून का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा था। रविवार को आइ रिपोर्ट में पिता भी संक्रमित मिला है। ग्रामीणों का कहना है कि यह व्यक्ति ब्लड कैंसर से पीड़ित है और इसका इलाज मुंबई में चल रहा था। ऊंचाहार सीएचसी अधीक्षक डॉक्टर आरपी यादव ने बताया कि वृद्ध को शनिवार की रात एंबुलेंस से लखनऊ भेजा गया।

राजधानी में अब 11 हॉटस्पॉट 

राजधानी में दो इलाकों को हॉटस्पॉट की सूची से बाहर कर दिया गया है। हाता संगी बेग और मोहम्मदिया मस्जिद इलाका अब रेल जोन से बाहर हो गया है। हालांकि, सैनिटाइजेशन जारी है। 

ये हॉटस्पॉट 

  • कटरा आजमबेग, नक्खास
  • नया गांव पश्चिम, नजीराबाद रोड
  • मालवीय नगर, मोतीझील कॉलोनी
  • फूलबाग और नजरबंद मस्जिद कैसरबाग
  • तोपखाना कैंट और सदर बाजार
  • मस्जिद अली जान सदर, कैंट
  • रामदास का हाता, कैंट
  • मरकज वाली मस्जिद मलिहाबाद
  • बिरहाना, रकाबगंज
  • आईआईएम रोड पावर हाउस
  • पीरबाग मस्जिद शक्तिनगर इंदिरानगर

गर्भवती में संक्रमण का नहीं चला पत 

बलरामपुर अस्पताल में शनिवार को एक कोरोना संदिग्ध की मौत हो गई। एहतियात के तौर पर इमरजेंसी के मरीजों को समाने की बिल्डिंग में शिफ्ट कर दिया गया। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने कहा कि इमरजेंसी को सैनिटाइज कराया  गया है। मरीज की रिपोर्ट आने के बाद इंमरजेंसी को खोल दिया जाएगा। वह इंदिरानगर का निवासी था, जो स्वास्थ्य भवन में ड्राइवर था। 

 

दमकलकर्मी एक साथ हर इलाके को करेंगे सैनिटाइज 

दमकल विभाग अब बारी-बारी से एक साथ प्रत्येक इलाके को सैनिटाइज करेगा। चीफ फायर अफसर वीके सिंह के मुताबिक, इसके लिए छोटी-बड़ी आधा दर्जन से अधिक फायर बिग्रेड की गाड़ियां लगाई जाएंगी। 

 

राजाजीपुरम का रानी लक्ष्मीबाई अस्पताल खुला 

मानसिक मंदित पॉजिटिव युवती से संक्रमित हुआ राजाजीपुरम का रानी लक्ष्मीबाई अस्पताल शनिवार को खोल दिया गया। सीएमओ ने बताया कि 48 घंटे का क्वारंटाइन पीरियड पूरा करने के बाद खोला गया है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.