लखनऊ(जागरण संवाददाता)। इकाना स्टेडियम में बुधवार को भारतीय ए टीम अफगानिस्तान के खिलाफ अपने सफर का आगाज करेगी। यह मुकाबला सुबह नौ बजे से शुरू होगा। वहीं, स्टेडियम के बी ग्राउंड पर भारतीय बी टीम नेपाल से भिड़ेगी।

मंगलवार को सुबह दस बजे से ही भारत की दोनों टीमों के अलावा नेपाल और अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने स्टेडियम के ग्राउंड पर जमकर पसीना बहाया। भारत ए टीम के खिलाड़ी कप्तान पवन शाह के नेतृत्व में बल्लेबाजी से लेकर गेंदबाजी तक के सभी क्षेत्र में अपनी कमियों को दूर करते नजर आए। वहीं ए टीम के स्ट्राइकर गेंदबाज मोहित जागड़ा और यातिन ने भी नेट पर खूब गेंदबाजी का अभ्यास किया। इस दौरान टीम के मध्यक्त्रम बल्लेबाज अजय देव गौड़ अभ्यास के दौरान अपने कोच से सलाह लेते रहे।

वहीं, दूसरे ओर बी ग्राउंड पर वेदात की कप्तानी वाली बी टीम इंडिया के खिलाड़ी भी नेट पर अपनी बारीकिया दूर करते दिखे। टीम के भरोसेमंद बल्लेबाज सिद्धात राणा ने बातचीत के दौरान बताया कि हमारी टीम पूरी तरह से मुकाबले के लिए तैयार है। हम नेट पर अपनी कमियों को दूर करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि नेपाल ने पिछले साल एशिया कप में भारत को हराया था। ऐसे में हम अपने प्रतिद्वंदी को किसी कीमत पर कम नहीं आकते। लेकिन यहा दर्शकों का भी हमें अच्छा सपोर्ट मिलेगा। वहीं दोपहर में नेपाल और अफगानिस्तान टीम के खिलाड़ियों ने भी अभ्यास सत्र में खूब पसीना बहाया। गेंदबाजी से लेकर क्षेत्ररक्षण तक मेहमान टीम के खिलाड़ी कड़ी मेहनत करते नजर आए। क्या कहना है टीम सदस्यों का ?

- सदस्य भारतीय बी टीम सिद्धात राणा का कहना है कि यहा की पिच बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों के मुफीद लग रही है। अगर हमने शुरुआत अच्छी की तो बड़ा स्कोर बनाने में सफल होंगे। हालाकि नेपाल की टीम भी अच्छी है, लेकिन मेजबान होने का फायदा हमें मिलेगा। - सदस्य भारतीय ए टीम अजय देव गौड़ कहना है कि हमारी टीम इस मुकाबले के लिए तैयार हैं। टीम में कई खिलाड़ी हैं जो किसी भी समय मैच का पासा पलटने में माहिर हैं। अफगानिस्तान ने भी पिछले कुछ समय से अपने खेल में बदलाव किया है, लेकिन हम इस मैच को आसानी से जीतेंगे। भारतीय टीमें इस प्रकार हैं:

भारत अंडर 19 ए- पवन शाह (कप्तान), देवदत्त, यशस्वी जायसवाल, अनुज रावत (विकेटकीपर), प्रब सिमरन सिंह (विकेटकीपर), यश राठौड़, आयुष बडोनी, नेहाल वाढेरा, सिद्धार्थ देसाई, हर्ष त्यागी, अजय देव गौड़, यातिन मागवानी, मोहित जागड़ा, समीर चौधरी व राजेश मोहंती। 1भारत बी- वेदात मुर्कर (कप्तान व विकेटकीपर), ठाकुर तिलक वर्मा, कामरान इकबाल, वामसी कृष्णा, प्रदोष रंजन पॉल, सयन कुमार विश्वास, (विकेटकीपर), सुभाग, रिजवी समीर, पंकज यादव, आकाश सिंह, अशोक संधू, आयुष सिंह, नितीश रेड्डी, साबिर खान, साहिल राज व राजवर्धन।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप