वाराणसी (जेएनएन)। उत्तर प्रदेश के जूनियर फुटबॉलरों पर आखिरकार टाटा फुटबॉल एकेडमी (टीएफए) जमशेदपुर के अधिकारियों का ध्यान गया है। स्थापना के बाद पहली बार टीएफए के अधिकारी उत्तर प्रदेश में 14 दिसंबर को चयन परीक्षण लेंगे, जो उदय प्रताप कालेज के खेल मैदान पर सुबह सात बजे से होगा।


यूपी सॉकर कन्फेडरेशन के अध्यक्ष मुश्ताक अली और उपाध्यक्ष नसीम अख्तर ने सोमवार को बताया कि हम लोगों का प्रयास है कि उत्तर प्रदेश के प्रतिभाशाली फुटबॉलरों को आगे लाया जाए क्योंकि यहां के खिलाडिय़ों में क्षमता बहुत है लेकिन उनको मौका बहुत कम मिलता है। मुश्ताक अली और नसीम अख्तर ने काफी वर्ष तक अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में धूम मचाई और अब ये चाहते हैं कि उत्तर प्रदेश के युवा भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तहलका मचाएं।

टीएफए के कोच अक्षय दास और उनकी टीम ऐसे जूनियर फुटबालरों का ट्रायल्स लेगी जो उत्तर प्रदेश के किसी भी जनपद के हों और जिनका जन्म एक जनवरी 2002 के बाद हुआ हो। ऊंचाई कम से कम पांच फीट छह इंच हो और वजन 55 किलोग्राम के आस-पास हो। यूपी सॉकर कन्फेडरेशन के सचिव सत्येंद्र सिंह और कोषाध्यक्ष निलेश सिंह ने बताया कि यूपी में फुटबॉल एकेडमी न होने से यहां के फुटबॉलर दूसरे प्रदेशों में जाकर खेलते हैं। हम लोगों का पूरा प्रयास है कि बनारस में फुटबॉल अकादमी स्थापित हो इसके लिए जमीन की खोज की जा रही है।  

By Ashish Mishra