Move to Jagran APP

बातों से नहीं साफ होंगी नदियां, काम करना पड़ेगा : अखिलेश

इलाहाबाद में कई परियोजनाओं का शिलान्यास करने के बाद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि नदियां सिर्फ बात करने से साफ नहीं होंगी,नदियों को साफ करने के लिए काम करना पड़ेगा। सारी नदियां गंगा में मिलती है, इसलिए उनकी सफाई बेहद जरुरी है।

By Ashish MishraEdited By: Published: Wed, 02 Sep 2015 01:28 PM (IST)Updated: Wed, 02 Sep 2015 03:37 PM (IST)
बातों से नहीं साफ होंगी नदियां, काम करना पड़ेगा : अखिलेश

लखनऊ। इलाहाबाद में कई परियोजनाओं का शिलान्यास करने के बाद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि नदियां सिर्फ बात करने से साफ नहीं होंगी,नदियों को साफ करने के लिए काम करना पड़ेगा। सारी नदियां गंगा में मिलती है, इसलिए उनकी सफाई बेहद जरुरी है। उन्होंने कहा कि गरीब परिवारों के पास जीवन यापन को कुछ नहीं है इसीलिए सपा सरकार 40 लाख परिवारों को पेंशन दे रही। उन्होंने कहा कि महंगाई शहरों में है,गांवों,कस्बों मे नही,किसानों का सामान बड़े बाजारों में नहीं पहुंच पाता।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सभा के दौरान मीडिया पर भी निशाना साधा। बोले जो घटना हुई नहीं उसे बढ़ा-चढ़ा कर दिखाते हैं,हमारी सरकार की उपलब्धियां नहीं दिखाते हैं। शराब पीने से कोई मरता है तो मेरी फोटो लगाते हैं,मैं तो शराब पीने से लोगों को मना करता हूं। शराब सभी राज्यो मे पी जाती है,लेकिन यूपी मे शराब से मौतो को प्रचारित किया जाता है।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बुधवार को यहां कहा कि राज्य सरकार का जोर युवाओं को रोजगार परक शिक्षा दिलाने पर है। इलाहाबाद में निकट भविष्य में बनने वाली सरस्वती हाईटेक सिटी में प्रस्तावित राजकीय विश्वविद्यालय में ऐसी शिक्षा दी जाएगी ताकि कम पढ़ाई के बाद भी यहां के छात्र रोजगार हासिल कर सकें। उन्होंने अपनी सरकार को युवा हितैषी बताते हुए पुलिस में एक और भर्ती की घोषणा की।

भूमिपूजन करने के बाद जनसभा में मुख्यमंत्री ने विपक्ष की चुटकी ली और केंद्र की मोदी सरकार को भी परोक्ष में निशाने पर रखा। बोले, आज डिजिटल इंडिया की बात हो रही है। हमारी सरकार ने तो बहुत पहले ही इस दिशा में कदम बढ़ा दिया था। आज सूबे में ऐसा कोई गांव नहीं है जहां युवाओं के पास लैपटाप नहीं हो। पुलिस में 40 हजार सिपाहियों की भर्ती में किसी भी स्तर पर भ्रष्टाचार नहीं होने का दावा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्षी दल आरोप लगा रहे थे। मैंने चुनौती दी कि एक भी आरोप साबित कर बताओ, लेकिन विपक्ष इसे साबित नहीं कर सका। अखिलेश ने यह भी कहा कि इलाहाबाद हाईटेक हो रहा है और यूपीएसआइडीसी की सरस्वती हाईटेक सिटी इसी दिशा में बढ़ाया गया कदम है। उन्होंने कहा कि गंगा पर प्रस्तावित नए पुल की गिनती विश्व के चुनिंदा पुलों में होगी। संगम के साथ-साथ इस शहर को इस पुल से भी जाना जाएगा।

इस दौरान उन्होंने सपा सरकार की उपलब्धियां गिनाई कहा सड़क, स्वास्थ्य, बिजली पर बहुत काम किया,सड़कें अच्छी होने से विकास में तेजी आएगी सपा सरकार ने बुनियादी ढांचे का काम किया। महामुम्भ के सफल आयोजन का भी जिक्र किया बोले हॉवर्ड यूनिवर्सिटी ने महाकुम्भ पर किताब लिखी,यही कारण है कि संगम की चर्चा पूरे विश्व में होती है महाकुम्भ के सफल आयोजन के लिए सपा सरकार की दुनियाभर में तारीफ हुई

आबादी के हिसाब से दुनिया मे यूपी चौथे स्थान पर,यूपी बहुत बड़ा व्यापार का क्षेत्र भी है। सपा सरकार गांव और शहरों का विकास कर रही। केंद्र सरकार को पूरा सहयोग कर रहे हैं,सरस्वती हाईटेक सिटी बना रहे हैं। स्मार्ट सिटी राज्य सरकार के संभव नहीं,इलाहाबाद शहर स्मार्ट सिटी बनने जा रहा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.