लखनऊ (जेएनएन)। बागपत जेल में माफिया मुन्ना बजरंगी की हत्या के आरोपित सुनील राठी की जेल बदले जाने की तैयारी है। कारागार मुख्यालय स्तर पर राठी को बागपत जेल से दूसरे कारागार में स्थानांतरित किए जाने का प्रस्ताव तैयार कर लिया गया है, जिसे जल्द शासन को भेजा जाएगा। माना जा रहा है कि राठी को लखनऊ जिला कारागार अथवा डासना जेल में रखा जाएगा। बागपत जेल में जल्द बंदी रक्षकों की संख्या बढ़ाई जाएगी। बागपत में एक डिप्टी जेलर व 20 से अधिक बंदी रक्षकों को भेजे जाने की तैयारी है। बताया गया कि बागपत जेल में करीब 816 बंदी हैं और वहां करीब 33 जेलकर्मी तैनात हैं। 

बागपत में राठी का काफी दबदबा

बागपत जेल में निरुद्ध कुख्यात सुनील राठी दोहरे हत्याकांड में आजीवन कारावास की सजा काट रहा है। सोमवार सुबह सुनील राठी ने माफिया मुन्ना की ताबड़तोड़ गोलियां दागकर हत्या कर दी थी। पुलिस के सामने राठी ने खुद मुन्ना की हत्या करने की बात स्वीकार भी कर ली थी। दरअसल, बागपत जेल में राठी का काफी दबदबा है। माना जा रहा है कि बागपत जेल में रहते हुए वह हत्याकांड की जांच को भी प्रभावित कर सकता है। उसके खिलाफ गवाह तलाशना भी पुलिस के लिए मुश्किल होगा। एडीजी जेल चंद्रप्रकाश ने मंगलवार को बागपत जेल पहुंचकर लंबी छानबीन की थी, जिसके बाद ही राठी की जेल बदले जाने को लेकर मंथन शुरू हो गया था। अधिकारी इस बात पर भी गहनता से विचार कर रहे हैं कि राठी को किस जेल में रखा जाना मुफीद होगा। राठी को किसी बड़ी जेल में ही स्थानांतरित किया जाएगा। उसे एक-दो दिन में ही दूसरी जेल में भेजे जाने की तैयारी है।

सुंदर भाटी ने पेशी में जाने से किया इन्कार

बागपत जेल में कुख्यात अपराधी मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद जेल में बंद अपराधियों में दहशत दिखाई दे रही है। वह जेलों को ही सुरक्षित मान रहे हैं। यही कारण है कि हमीरपुर जिला कारागार में बंद पश्चिम उत्तर प्रदेश का शातिर बदमाश सुंदर भाटी ने मंगलवार को पेशी पर गाजियाबाद न्यायालय जाने से इन्कार कर दिया। अपने अधिवक्ता के माध्यम से गाजियाबाद कोर्ट को मेडिकल भिजवाया है। जिला कारागार में बंद सुंदर भाटी को बुधवार को गाजियाबाद कोर्ट में पेशी पर उपस्थित होना था। जिसे लेकर मंगलवार को जिला प्रशासन द्वारा उसे ले जाने को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। लेकिन, अचानक उसने जाने से इन्कार कर दिया और अपने अधिवक्ता के माध्यम से कोर्ट को मेडिकल भिजवा दिया। आरआइ बीके यादव ने बताया कि जेल में निरुद्ध बंदी सुंदर भाटी को मंगलवार को गाजियाबाद जाना था। जिसको लेकर कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए। बाद में जानकारी हुई कि उसने अपना मेडिकल कोर्ट में भेज दिया है। उसे बुधवार को गाजियाबाद न्यायालय में पेश होना था।

 

By Nawal Mishra